32.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

जौनपुर : लावारिश शव को इंतजामिया कमेटी ने किया सुपुर्दे खाक

जौनपुर : लावारिश शव को इंतजामिया कमेटी ने किया सुपुर्दे खाक

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
             शहर कोतवाली के हजरत भुंदरा शाह कब्रिस्तान में लावारिस लाश को इंतजामिया कमेटी द्वारा सुपुर्द ए खाक किया गया। भंडारी पुलिस चौकी द्वारा जिला अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद कमेटी को मिली थी।
उक्त शव के विषय में पुलिस ने सूचना दी कि 72 घंटा पहले नाजुक हालत में मिला जिसको किसी ने सदर अस्पताल पहुंचाया था। अस्पताल में इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। अखबारों में सूचना देने पर कोई भी वारिस नहीं आया। पोस्टमार्टम के बाद कमेटी को सौंप दिया गया। करोना काल से आज तक उक्त कमेटी सैकड़ों शव मुस्लिम समुदाय का दफन करवा चुकी है। कमेटी के उपाध्यक्ष रियाजुल हक ने बताया कि प्रशासन को कोई भी लावारिस लाश मिलती है तो उस शव को टीम पूरे मुस्लिम रीति रिवाज से दफनाने का कार्य करती है।
सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता ने बताया की किसी भी लावारिश लाश को 72 घंटे पहचान के लिए रखने के बाद उसको अंतिम संस्कार के लिए कमेटी को सौंप दिया जाता है। उक्त मिट्टी के जनाजे की नमाज हाफिज माज़ हलीमी ने अदा कराई। मिट्टी में रिजवान, मास्टर मेराज, बख्तियार आलम, दानिश इकबाल, इरशाद मंसूरी, सलमान आरिफ शेख, मास्टर शाहिद अलीम सहित पुलिस प्रशासन के अनिल कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37457331
Total Visitors
478
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सिख दंगा मामले में टाइटलर की ओर से आरोप तय करने पर दलीलें हुई पूरी

सिख दंगा मामले में टाइटलर की ओर से आरोप तय करने पर दलीलें हुई पूरी नई दिल्ली।  तहलका 24x7       ...

More Articles Like This