40.1 C
Delhi
Tuesday, May 21, 2024

जौनपुर : सप्लाई केबल जलने से पांच माह से ठप्प है भादी फीडर 

जौनपुर : सप्लाई केबल जलने से पांच माह से ठप्प है भादी फीडर 

# भादी फीडर को सबरहद फीडर से जोड़ने पर बढ़ा ओवरलोड

खेतासराय। 
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
             शाहगंज विद्युत उपकेंद्र से संचालित भादी फीडर की विद्युत सप्लाई केबल जलने के कारण लगभग 5 माह से बन्द पड़ा है, और जिम्मेदारों ने रहस्यमयी चुप्पी साध रखी है। जिससे अब आम जनमानस का सब्र जवाब दे रहा है और जनाक्रोश बढ़ रहा है।
तहलका प्रतिनिधि के अनुसार जनवरी माह में शाहगंज उपकेंद्र का भादी फीडर की बिजली सप्लाई केबल जल गया। उक्त फीडर से क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांव में विद्युत आपूर्ति होती है। भरौली, जमदानीपुर, सबरहद, खरौना, भादी, बैरीडीह, सिधाई आदि गांव में भादी फीडर से आपूर्ति होती है। फीडर की सप्लाई केबल जल जाने से विद्युत विभाग ने फीडर को ठीक करने के बजाए, सबरहद फीडर से भादी फीडर को जोड़ दिया जिसके कारण सबरहद फीडर क्षेत्र के लगभग चार दर्जन गांव में अधिभार होने के कारण लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। सबरहद फीडर पर ओवर लोड होने के कारण निर्बाध तरीके के बिजली आपूर्ति उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाती। लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है जिसमे अरंद, पाराकमाल, उसरहटा, अरनौला, हाजी रफीपुर आदि गांव लो वोल्टेज की चपेट में हैं।
शाहगंज विधानसभा के ये सभी गांव की विद्युत आपूर्ति भादी फीडर से होती थी। अधिभार अधिक होने के कारण बिजली ट्रिप कर जाती थी तो बीते वर्ष एक नया फीडर सबरहद बना कर अधिभार को दो हिस्सों में बांट दिया जिससे इन सभी गांव की लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिले लेकिन पांच माह से खराब भादी फीडर को पुनः सबरहद फीडर से जोड़ दिया गया तो वोल्टेज की समस्या फिर से जस की तस बनी हुई है।
क्षेत्रवासियों का कहना है कि जनता की समस्या को लेकर न तो कभी किसी जन प्रतिनिधि ने न तो आवाज़ उठाई और न ही विभाग से बातचीत करके समाधान करने का प्रयास किया न ही अधिकारियों ने उसे ठीक करना उचित समझा। क्षेत्र के इन दर्जनों गांव की बिजली आपूर्ति भगवान भरोसे चल रही है। इस सम्बन्ध में फीडर के जेई भानू पटेल ने बताया कि केबल जला हुआ है बदलने के लिए विभाग को चिट्ठी लिख कर केबल की मांग की गयी है मिलने पर शीघ्र ही फीडर को चालू किया जाएगा उक्त फीडर के लोड को और फीडरों पर बांट दिया गया है जिससे ओवर लोड की समस्या न हो।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37450395
Total Visitors
539
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सिख दंगा मामले में टाइटलर की ओर से आरोप तय करने पर दलीलें हुई पूरी

सिख दंगा मामले में टाइटलर की ओर से आरोप तय करने पर दलीलें हुई पूरी नई दिल्ली।  तहलका 24x7       ...

More Articles Like This