40.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

नमामि गंगे जलापूर्ति योजना की 29 टन पाइप बरामद

नमामि गंगे जलापूर्ति योजना की 29 टन पाइप बरामद

# ट्रक से कानपुर बेचने जा रहे तीन शातिर चोर गिरफ्तार

सोनभद्र।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
                  सोनभद्र जिले में नमामि गंग जलापूर्ति योजना के तहत बिछाई जाने वाली पेयजल पाइप को चोरी करने वाले शातिर तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मंगलवार को अनपरा थाना क्षेत्र के बैरपान के धनखड़ में घेराबंदी कर पुलिस ने ट्रक से चोरी कर ले जाई जा रही 87 पाइप (29 टन) को भी अपने कब्जे में ले लिया है। एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने बुधवार को पुलिस लाइंस चुर्क में प्रेसवार्ता के दौरान ये जानकारी दी।
बताया कि अनपरा थाना क्षेत्र में नमामि गंगे पेयजल योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों के लिए रखी गई पाइप के चोरी होने का मामला सामने आया था। एएसपी मुख्यालय, पिपरी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल के पर्यवेक्षण में पुलिस की टीमें चोरों को पकड़ने के लिए लगाई गई थीं। मंगलवार शाम सात बजे अनपरा थाना क्षेत्र के धनखड़ के समीप फोर्स के साथ थाना प्रभारी श्रीकांत राय ट्रकों से चोरी की पाइप लेकर जा रहे तीन चोरों को पकड़ लिया जबकि दो अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। एसपी ने बताया कि फर्जी बिल व कागजात तैयार कर ट्रांसपोर्टरों के माध्यम से ट्रकों की व्यवस्था कर हाइड्रोलिक ट्रैक्टर से पाइप लादकर कानपुर ले जाकर 2200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से बेच देते थे।
ट्रक ड्राइवरों को बताया जाता था कि माल रिजेक्टेड है। जीएसटी की पर्ची काटने के उपरान्त उसे कैंसिल करके टैक्स की भी चोरी की जाती थी। पकड़े गए चोर विकास कुमार पटेल व संदीप कुमार पटेल निवासी कुसही बिहार, हाल पता कटेसर रतनपुर पड़ाव चंदौली और अमित उर्फ अनुपम पांडेय निवासी हुसैनीपुर भदोही के खिलाफ केस दर्ज कर चालान कर दिया गया। वहीं दो ट्रक, दो डीसीएम, एक ट्रैक्टर (हाइड्रा) और एक बोलेरो को सीज कर दिया गया। चोरों को पकड़ने में थाना प्रभारी श्रीकांत राय, दारोगा संतोष कुमार सिंह, चन्द्रभान सिंह, आरक्षी नितेश सिंह, अभिमन्यु पांडेय, निर्भय सिंह, शिवम मिश्रा का अहम योगदान रहा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37429812
Total Visitors
586
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

तेज किया चुनाव प्रचार, अकेले ही सबको टक्कर दे रहे अशोक सिंह

तेज किया चुनाव प्रचार, अकेले ही सबको टक्कर दे रहे अशोक सिंह जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This