45.1 C
Delhi
Sunday, June 16, 2024

नही लगा गाजी मियां का मेला, फिर भी पहुंचे जायरीन

नही लगा गाजी मियां का मेला, फिर भी पहुंचे जायरीन

# अकीदत मंदों मत्था टेक कर मांगी मन्नतें

खेतासराय, जौनपुर।
अजीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
              गुरुवार को नगर मे परंपरागत रूप से लगने वाला सैय्यद सलार मसूद गाज़ी मियां का मेला इस बार चुनाव के कारण नहीं लगा, फिर भी सैकड़ों अकीदतमंद नगर के उत्तरी छोर पर डोभी वार्ड मे स्थित शहीद बाबा की मजार पर मत्था टेकने पहुंचे।
मालूम हो कि प्रशासन द्वारा चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए परंपरागत रूप से लगने वाले मेले के लिए अनुमति नहीं दी थी। जानकारी न हो पाने के कारण सैकड़ों जायरीन और अकीदतमंद सुबह से नगर के उत्तरी छोर पर सड़क के पूरब दिशा स्थित हज़रत बेसिर के शहीद बाबा की मजार पर पहुंचना शुरु हो गए। जायरीनों ने मजार पर मत्था टेका, फूल चढ़ाए और मन्नत मुराद मांगी।
लोगो ने खेत में गाज़ी मियां के लिए परंपरागत रूप से मिट्टी के बर्तन मे पकवान पका कर कनूरी भी की। शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात रही। मेला लगने की मनाही के चलते सड़क पर दुकानें और झूले आदि नही लगे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This