41.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर जनपदीय गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर जनपदीय गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             लाइन बाजार थाने की पुलिस, एसओजी व सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्यवाही में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले अन्तर जनपदीय गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।प्रभारी निरीक्षक आदेश त्यागी हमराहियों के साथ धन्नेपुर चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि चौराहे के बगल पाल साहब नाम के व्यक्ति के घर पर कुछ लोग मौजूद हैं। जो बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते और लंबी रकम ऐंठ लेते हैं।
सूचना को गम्भीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक ने एसओजी प्रभारी मनोज कुमार सिंह और सर्विलांस प्रभारी राम जनम यादव की टीम को सूचना देकर मैके पर बुलाया। संयुक्त टीम की छापेमारी में उक्त मकान से चार पुरुष और दो महिला संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर टीम थाने पहुंची। जहां पूछताछ के दौरान आरोपियों ने ठगी करने की बात कबूल करते हुए बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर और पम्पलेट चिपकाकर लोगों को नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया जाता है। जो लोग झांसे में फंसते हैं उनसे मोटी रकम की उगाही कर फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया जाता है।
पकड़े गए आरोपियों में पंकज पुत्र महंतू मौर्य निवासी मेवपुर थाना करौंदीकलां जनपद सुल्तानपुर, सत्य प्रकाश पुत्र दुर्गा प्रसाद निवासी गौहनिया थाना गोसाईगंज जनपद अयोध्या, अंकुर पुत्र त्रिलोकी नाथ निवासी अखईपुर थाना इब्राहिमपुर अम्बेडकर नगर, पीयूष पाल पुत्र सूबेदार पाल निवासी पटखौली थाना केराकत, पूनम सरोज पुत्री जय नारायण निवासी अकबेलपुर व प्रियंका राजभर पुत्री राम जतन निवासी सुग्घी थाना जहानागंज आजमगढ़ के पास से 12 मोबाइल फोन, तीन बैग में नौकरी दिलाने वाले विज्ञापन के पोस्टर आदि, एक बैग में 210 फर्जी भरे हुए फार्म, तीन गूगल पे बार कोड, 12 एटीएम कार्ड, चार मोहर, एक वाई-फाई राउटर, 4615 रुपया नगदी, एक बाइक और एक आल्टो कार बरामद करते हुए संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर चालान न्यायालय भेज दिया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37426120
Total Visitors
813
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This