42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

भगवा ड्रेस में फर्जी आधार कार्ड के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार

भगवा ड्रेस में फर्जी आधार कार्ड के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार 

# अवैध तरीके से भारत-नेपाल बॉर्डर क्रॉस करने के दौरान पकड़ी गई

महराजगंज।
तहलका 24×7 
             पाकिस्तान की सीमा हैदर की तरह एक बार फिर अवैध तरीके से भारत-नेपाल बॉर्डर क्रॉस करने की घटना सामने आई है। यूपी के महाराजगंज जिले की पुलिस ने एक ऐसी अमेरिकी युवती को गिरफ्तार किया है, जो अवैध रूप से नेपाल में घुसते हुए पकड़ी गई। ये अमेरिकी लड़की भगवा ड्रेस में थी और उसके पास फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है। युवती के पास नेपाल का वीजा नहीं था।पुलिस का कहना है कि युवती से पूछताछ की जा रही है।
नौतनवा सर्कल अधिकारी आभा सिंह ने बताया कि आरोपी कॉलिन पैट्रिक लिंच (25 साल) के पास फर्जी आधार कार्ड पाया गया है। उसके पास नेपाल में प्रवेश के लिए जरूरी वीजा भी नहीं था। उन्होंने कहा, लिंच के पास भारत से नेपाल जाते समय अमेरिकी पासपोर्ट था। उसको नियमित जांच के दौरान यहां सोनौली इलाके में पकड़ा गया।सीओ ने बताया कि अमेरिकी निवासी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। खुफिया ब्यूरो को सूचित कर दिया गया है।
महाराजगंज पुलिस ने ट्वीट कर कहा, भारत-नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी पुलिस और थाना सोनौली पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक अमेरिकी महिला को पकड़ा है। इस महिला को अनाधिकृत रूप से भारत से नेपाल में प्रवेश की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। महिला पर भारत में भी अनाधिकृत तरीके से रहने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया है।

# फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरोह फिर चर्चा में

अमेरिकी युवती की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के सक्रिय होने से सवाल उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि युवती ने भारत में रहकर ही फर्जी आधार कार्ड तैयार करवाया है। वो पूरे प्लान के साथ नेपाल जाने की तैयारी में थी। यही वजह है कि महिला ने अपना हुलिया भी पूरी तरह से बदल रखा था। भगवा कपड़े पहने, ताकि सुरक्षाकर्मियों को किसी तरह का शक ना हो और वो आसानी से नेपाल बॉर्डर क्रॉस कर सके। हालांकि, उसकी योजना कामयाब नहीं हो सकी है

# उज्बेकिस्तान की महिला भी हुई थी गिरफ्तार

इससे पहले बिना वैध वीजा के नेपाल से भारत में प्रवेश करने की कोशिश करने पर उज्बेकिस्तान की महिला को गिरफ्तार किया गया था। ये महिला नेपाल से सोनौली शहर में घुसने की कोशिश कर रही थी। भारत-नेपाल बॉर्डर पर स्थित सोनौली दोनों देशों के बीच एक ट्रांजिट पॉइंट है। सोनौली चेकपोस्ट अधिकारी आर मजूमदार ने बताया था कि दिलबर राखीमोवा (31) को नियमित जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। उसके पास भारत में प्रवेश करने के लिए वैध वीजा नहीं था। मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और खुफिया ब्यूरो को सूचित कर दिया गया है। 

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37400893
Total Visitors
668
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव 

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव  शाहगंज, जौनपुर। सौरभ आर्य  तहलका 24x7              सीता नवमी महोत्सव धूमधाम...

More Articles Like This