42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

भाई के शव के साथ चार दिनों से रह रही थी बहन

भाई के शव के साथ चार दिनों से रह रही थी बहन

# खाने के लिए नहीं था घर पर अनाज का एक भी दाना

उन्नाव/लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7
                   उन्नाव जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बीमार बुजुर्ग की चार दिन पहले मौत हो गई थी। मगर, उसकी बहन लाश के साथ बंद कमरे में रह रही थी। जब कई दिनों से घर का दरवाजा नहीं खुला, तो पड़ोसियों को कुछ आशंका हुई। उन्होंने उनके एक रिश्तेदार को फोन कर इसकी सूचना दी।
जब घर पहुंचकर रिश्तेदारों ने दरवाजा खोला, तो देखा कि 55 साल के कौशल अवस्थी का शव जमीन पर पड़ा है।कमरे से बहुत बदबू आ रही थी, तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी। यह घटना कोतवाली क्षेत्र के ब्रह्म नगर की है। यहां रहने वाले कौशल अवस्थी एक साल से बीमार थे। साथ रह रही उनकी बहन रानी भी मानसिक तौर पर बीमार है। 6 दिन पहले मृतक कौशल के चचेरे भाई ने उन्हें दवा दिलाकर घर पर छोड़ा था।
मगर, दो दिन बाद उनकी तबियत बिगड़ी और कौशल अवस्थी मौत हो गई। उनकी मानसिक रूप से बीमार बहन को लगा कि भाई सो रहा है। उन्होंने किसी को कुछ नहीं बताया और शव के साथ रहती रही। जब चार दिनों से घर का दरवाजा नहीं खुला, तो पड़ोसियों ने इसकी सूचना उनके रिश्तेदार को दी। तब कौशल अवस्थी की मौत का पता चला।
बताया जा रहा है कि दरवाजा खुलते ही चारों तरफ बदबू फैल गई और इलाके में हड़कंप मच गया। पड़ोस में रहने वाले बब्लू शुक्ला ने गंगाघाट कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मृतक की बीमार बहन रानी ने बताया कि उनके घर में खाने का एक दाना तक नहीं था। आस-पड़ोस के लोग खाने को देते थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि कौशल की मौत के बाद उसकी बहन अकेली रह गई है। कौशल ही अपनी बहन की देखभाल करता था। ऐसे में हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि मानसिक रूप से बीमार रानी की देखभाल कैसे होगी।पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अपने के बाद ही कौशल की मौत के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37400624
Total Visitors
893
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव 

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव  शाहगंज, जौनपुर। सौरभ आर्य  तहलका 24x7              सीता नवमी महोत्सव धूमधाम...

More Articles Like This