44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

मुकेश के गीतों ने लोगों को सिखाया जीना- प्रेमचंद 

मुकेश के गीतों ने लोगों को सिखाया जीना- प्रेमचंद 

# टाउनहॉल में धूमधाम से मनाया गया मशहूर गायक मुकेश का 100वां जन्मदिन

देहरादून/जौनपुर। 
दीपक श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
           बॉलीवुड के मशहूर गायक मुकेश चंद माथुर (मुकेश) के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रेमचंद अग्रवाल ने उन्हें याद करते हुए कहा कि आज नही कई दशकों से लोग मुकेश जी के जीवंत गीतों को सुनते हुए बड़े हुए है। उन्होंने कहा की फ़िल्मी दुनिया में एक दौर था जब लोग हर फ़िल्मों में मुकेश जी के गीतों को ढूँढते थे। उन्होंने अपने दौर की बात याद करते हुए कहा की मेरे सबसे पसंदीदा गायक मुकेश जी थे और मै उन्ही के गीतों को सुनते हुए बड़ा हुआ हूँ।
मशहूर गायक मुकेश जी के सौवें जन्मदिवस पर नगर निगम में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की अगुवाई में शृंखला और अपना परिवार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में मुकेश जी के गीतों को गाकर लोगों ने उन्हें याद किया। कार्यक्रम की शुरुआत अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के द्वारा स्थानीय विधायक सविता कपूर, डीआईजी अमिताभ श्रीवास्तव, निंबस के चेयरमैन राजेश तिवारी, विद्यार्थी परिषद के रमाकान्त श्रीवास्तव सहित एबीकेएम के पदाधिकारियों को सम्मानित कर की गई। कार्यक्रम की शुरुआत एक दिन बिक जाएगा माटी के मोल गीत से की गई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मशहूर गायक गोपाल भटनागर, पीयूष निगम, राजीव जौहरी, विक्रम श्रीवास्तव, संजीव वर्मा, संदीप अग्रवाल, एसके सिन्हा, प्रियंता खरे, ज्योति झा, आदित्य सक्सेना, पुरुषोत्तम भट्ट, मनीषा आले, लोकनाथ साहू, हितेंद्र सक्सेना सहित कई गायकों ने मुकेश जी के गीत गाकर उन्हें याद किया। कार्यक्रम के दौरान केक काटकर भी उनके जन्मदिन को मनाया गया इस दौरान मुख्य अतिथि प्रेम चंद अग्रवाल, विधायक सविता कपूर और दून के मेयर सुनील ऊनियाल गामा के साथ अमित श्रीवास्तव, अनिता सक्सेना, विवेक श्रीवास्तव, सर्वेश माथुर, रवि सरन, धर्मेंद्र निगम, रोहित वर्मा, सौरभ सक्सेना, राजकुमार, सचिन सहित एबीकेएम और अपना परिवार के लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विनोद श्रीवास्तव और अंजु श्रीवास्तव ने किया। इस के साथ ही मुकेश जी के जन्मदिन पर देहरादून में कई और कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
वहीं मुकेश जी के 100वें जन्मदिन के अवसर पर मौलोदी लिजेंड के द्वारा भी एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एबीकेएम के प्रदेश अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा कि संगीत एक जीवन दायनी के रूप में है, यह एक थेरेपी है जिसमें सभी चीजों का इलाज है। इस कार्यक्रम में एसके सिन्हा, गोपाल भटनागर, अरुण भट्ट, अनिल गुप्ता, चारुलता गुप्ता एवं निकिता तोमर के द्वारा मुकेश जी के सदाबहार गीतों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में प्रसिद्ध हस्त रेखा विशेषज्ञ सुनील माथुर एवं ज्वेल रेसिडेंसी के अध्यक्ष विनोद गुप्ता, नीतू श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में श्रोतागण भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में इंडियन आइडल फेम चारूलता गुप्ता को सम्मानित भी किया गया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37427649
Total Visitors
606
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This