42.8 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

युट्यूब देख रामबाबू तिवारी बना नासिर हुसैन 

युट्यूब देख रामबाबू तिवारी बना नासिर हुसैन 

# अब दे रहा है अपने माता-पिता को जान से मारने की धमकी 

बांदा।
तहलका 24×7 
            एक हिंदू युवक ने यूट्यूब देखकर इस्लाम कुबूल कर लिया। बीते दिनों उसने एसडीएम को शपथ पत्र दिया था कि दस्तावेजों में रामबाबू तिवारी की जगह उसका नाम नासिर हुसैन कर दिया जाए। जिसको लेकर परिजनों समेत हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध जताया था। पुलिस ने गांव के 4 लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन की धाराओं में केस दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन अब मामले में एक नया मोड़ आ गया है।
दरअसल, रामबाबू तिवारी से नासिर हुसैन बना युवक अब अपने माता-पिता को हत्या करने की धमकी दे रहा है। माता-पिता का कहना है कि घर आकर 5 लाख रुपये की डिमांड कर रहा है। प्रॉपर्टी अपने नाम करने के लिए कह रहा है। 3 दिन के भीतर न करने से जान से मारने के लिए धमकी दी है। पीड़ित बुजुर्ग माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने उनके ही बेटे के खिलाफ रंगदारी सहित धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज किया है। साथ ही युवक को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।
एसएचओ संदीप तिवारी का कहना है कि मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। मामला गिरवां थाना के एक गांव का है, जहां के रहने वाले 42 साल शख्स रामबाबू तिवारी मोबाइल फोन में विशेष धर्म की धार्मिक बातें देखता और सुनता था। रामबाबू ने दावा किया कि बगैर किसी के दबाव में उसने इस्लाम धर्म अपना लिया। रोजाना वह मस्जिद में नमाज अदा करने जाता है। बाकायदा युवक ने एसडीएम को शपथ पत्र भी दिया कि उसको हिंदू धर्म से मुस्लिम धर्म स्वेच्छा से परिवर्तन किया है। उसके दस्तावेजों में उसका नाम रामबाबू की जगह नासिर हुसैन कर दिया जाए। जब इस बात की जानकारी पिता को हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
पिता पवन तिवारी ने बताया, “गांव में रहने वाले विशेष धर्म के लोगों ने मेरे बेटे का बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन करा दिया है। मेरा एक ही लड़का है, प्रॉपर्टी की वजह से ऐसा कराया है। पिता ने विहिप और बजरंग दल के पदाधिकारियों के साथ मिलकर एसपी से शिकायत कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जिस पर पुलिस ने गांव के ही 4 लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

# रामबाबू उर्फ नासिर हुसैन ने दी अपने ही माता-पिता को धमकी 

मां ने पुलिस को शिकायत के दौरान बताया कि इस्लाम कुबूल करने के बाद घर आया। जिसके बाद तीन दिनों के अंदर 5 लाख रुपये और प्रॉपर्टी अपने नाम करने की धमकी दे गया। कह गया कि यदि नहीं कराते तो जान से मार देगा। जिस पर पुलिस ने मां की तहरीर पर आरोपी बेटे रामबाबू उर्फ नासिर के खिलाफ पुलिस ने रंगदारी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है और गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। 
डीएसपी नितिन कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई की थी कि उसके बेटे को गांव के कुछ लोगों बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन करा दिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं एसएचओ संदीप तिवारी ने बताया कि युवक अपने माता-पिता से प्रॉपर्टी लेना चाहता है और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था।पुलिस ने युवक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37412185
Total Visitors
544
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

किसान का बेटा हूं आपका दर्द समझता हूं : अशोक सिंह

किसान का बेटा हूं आपका दर्द समझता हूं : अशोक सिंह # मुंगरा बादशाहपुर क्षेत्र के कई गांवों में किया...

More Articles Like This