40.6 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

लापरवाही में लेखपालों को डीएम ने दी प्रतिकूल प्रविष्टि, कई को चेतावनी

लापरवाही में लेखपालों को डीएम ने दी प्रतिकूल प्रविष्टि, कई को चेतावनी

# पिंडरा में सम्पूर्ण समाधान पर आये 110 मामले

पिंडरा, वाराणसी।
जितेंद्र जायसवाल 
तहलका 24×7 
            जिलाधिकारी एस राजलिंगम शनिवार को पिंडरा में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में दो लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ कई लोगों को चेतावनी दी। इस दौरान 110 मामले आये। जिसमे से 10 मामलों का निस्तारण हो पाया।जिलाधिकारी शनिवार को पिंडरा तहसील के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या सुनते हुए कही। इस दौरान उन्होंने कोइराजपुर व समोगरा के लेखपाल को कार्य मे लापरवाही बरतने के आरोप में प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिए।
मझवा के अजित सिंह ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों के ऊपर जबरन अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। जिस पर एसडीओ को निर्देश दिया। बेलवा बढ़ेपुर की लीलावती देवी भूमाफ़िया द्वारा ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा कर निर्माण करने का आरोप लगाया। पिंडरा- औराव- गरथमा मार्ग में जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे बनने की शिकायत करते हुए एक दर्जन ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बार बार पीडब्लूडी के अधिकारियों से शिकायत करने के बाद कोई सुनवाई नहीं हुई। कुड़ी निवासी ग्वालू गोंड़ ने आरोप लगाया कि 1994 से पट्टे की जमीन पर नाम चढ़ाने व सीमांकन के लिए दौड़ लगा रहे हैं। दोनो मामलों में एसडीएम व तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए। ताड़ी के हौसिला प्रसाद ने आरोप लगाया कि सड़क के चौड़ीकरण में पीडब्लूडी के जेई द्वारा मनमाने ढंग से हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ घर को तोड़ने का आरोप लगाया। जिस पर तहसीलदार को जांच के आदेश दिया।
चारों गांव निवासी रामधनी यादव ने ग्राम सभा के चकरोड जिस पर खड़ंजा लगा हुआ है। इन दिनों एक फिट तक पानी लगा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिस पर बीडीओ को आदेशित किया। पिंडरा बाजार निवासी शिवकुमार जायसवाल ने आरोप लगाया कि स्थगन आदेश व न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन होने के बावजूद दबंग लोग कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। पीड़ित ने दबंगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई। जिस पर एसओ फूलपुर को जांच के आदेश दिए गए।
तहसील दिवस के दौरान कुल 110 में से 10 मामलों का निस्तारण हो पाया। तहसील दिवस पर डीएम के अलावा डीसीपी विक्रांत वीर, एसडीएम प्रतिभा मिश्रा, डीडीओ एके चौरसिया, एसीपी प्रतीक कुमार, बीएसए अरविंद पाठक, तहसीलदार विकास पांडेय समेत अनेक अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37409515
Total Visitors
372
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अशक्त एवं वृद्ध लोगों ने किया पोस्टल बैलेट से मतदान

अशक्त एवं वृद्ध लोगों ने किया पोस्टल बैलेट से मतदान पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               ...

More Articles Like This