42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

शशांक ने यूजीसी नेट की परीक्षा में पाई सफलता 

शशांक ने यूजीसी नेट की परीक्षा में पाई सफलता 

# किसी कोचिंग संस्थान की मदद नहीं ली

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वित्तीय अध्ययन विभाग में एमबीए फाइनेंस एंड कण्ट्रोल के तृतीय सेमेस्टर के छात्र शशांक भारती ने यूजीसी नेट (प्रबंधन विषय) की परीक्षा में सफलता अर्जित की। यूजीसी नेट अखिल भारतीय स्तर पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से विभिन्न विषयों यह परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित कराई जाती है।यह परीक्षा महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद नियुक्ति की योग्यता प्रदान करती है। विगत वर्ष माह दिसंबर में आयोजित परीक्षा का परिणाम दिनांक 19 जनवरी को सुबह आया।
परीक्षा में लगभग 9 लाख 44 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे। सुबह परिणाम का पता चलते ही शशांक और उनके परिवार में ख़ुशी के लहर दौड़ गयी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की तैयारी खुद से की। किसी कोचिंग संस्थान की मदद नहीं ली। नियमित कक्षाएं करना और प्रतिदिन 6 घंटे तैयारी से वे अपने प्रथम प्रयास में यह सफलता पायी। उन्होंने कहा कोई भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए आत्मविश्वास और दृढ़ता अति आवश्यक है। जिससे कठिन से कठिन परीक्षा भी आसान हो जाती है। शशांक ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा संकायाध्यक्ष प्रो. अजय द्विवेदी (अधिष्ठाता छात्र कल्याण) सभी गुरुओं के साथ विभाग के कर्मचारी व मित्रों को दिया। जिनके मार्गदर्शन व सहयोग से यह परीक्षा में सफल हो पाए। विभाग के शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37401739
Total Visitors
527
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

17 विदेशियों को वापस भेजने का सुप्रीमकोर्ट ने सरकार को दिया आदेश

17 विदेशियों को वापस भेजने का सुप्रीमकोर्ट ने सरकार को दिया आदेश नई दिल्ली।  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This