42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

सभी शिक्षक से अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से करे पालन- डीएम 

सभी शिक्षक से अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से करे पालन- डीएम 

# बेसिक शिक्षा मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को किया गया सम्मानित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             मुख्यमंत्री की गरिमामयी उपस्थिति में लोक भवन लखनऊ के सभागार में राज्य शिक्षक पुरस्कार सम्मान समारोह का सजीव प्रसारण यू-ट्यूब सेशन पर लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से कलेक्ट्रेट सभागार में प्रसारित किया गया। तत्क्रम में जनपद के कलेक्ट्रेट सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।सदस्य विधान सभा परिषद बृजेश सिंह प्रिन्सु, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम द्वारा बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन जनपद जौनपुर में संचालित परिषदीय विद्यालयों मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले कुल 47 अध्यापकों को प्रशस्ति-पत्र, अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है और आज ही के दिन तमिलनाडु में जन्मे डॉ राधाकृष्णन को भारतीय संस्कृति के संवाहक प्रख्यात शिक्षाविद और महान दार्शनिक के तौर पर जाना जाता है और उन्हीं के सम्मान में इस दिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक हमारे भविष्य और प्रेरणादायक सपनों को गढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। शिक्षकों का व्यवहार बच्चों पर बहुत प्रभाव डालते है। अध्यापकों द्वारा अपने अच्छे आचरण से प्रभावित करते हुए एक आदर्श नागरिक बनने हेतु छात्रों को प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने सभी शिक्षकों से कहा कि अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करे।
    जिलाधिकारी ने शिक्षकों को सम्मानित करते हुए कहा कि जनपद के अन्य शिक्षक भी इनसे प्रेरणा ले और अपने विद्यालय, जनपद का नाम रोशन करे। शिक्षक दिवस पर हम उनके अटूट समर्पण और समाज पर उनके प्रभाव के लिए उन्हें सलाम करते हैं। इस दौरान जिलाधिकारी ने अपने पूर्व के अनुभवों को साझा करते हुए सभी को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, बेसिक शिक्षा विभाग के समस्त जिला समंवयक व एसआरजी व बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित परिषदीय विद्यालयों मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37400738
Total Visitors
753
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव 

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव  शाहगंज, जौनपुर। सौरभ आर्य  तहलका 24x7              सीता नवमी महोत्सव धूमधाम...

More Articles Like This