44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

सेना के खिलाफ ‘फेक ट्वीट’ कर फंसी महबूबा मुफ्ती, शिकायत दर्ज

सेना के खिलाफ ‘फेक ट्वीट’ कर फंसी महबूबा मुफ्ती, शिकायत दर्ज

# मस्जिद से “जय श्री राम” के नारे लगाने का किया था दावा

नई दिल्ली। 
तहलका 24×7
                 जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ एक सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता ने नवाबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में मुफ्ती पर सेना के बारे में गलत जानकारी फैलाने का आरोप लगाया गया है।
जम्मू के सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता बोध राज शर्मा ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। महबूबा मुफ्ती पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय सेना के बारे में गलत जानकारी के साथ ट्वीट किया। बोधराज शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि पीडीपी चीफ ने अपने ट्विटर पेज पर एक मैसेज शेयर किया था, जो काफी भड़काऊ था। उन्होंने पुलिस से मुफ्ती के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का अनुरोध किया है। दरअसल जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारतीय सेना पर गंभीर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि सेना की टुकड़ियां पुलवामा में एक मस्जिद में घुस गईं और वहां मुसलमानों को “जय श्री राम” बोलने के लिए मजबूर किया।
महबूबा मुफ्ती ने शनिवार (24 जून) ट्वीट में लिखा था, “सेना की 50 आरआर के जवानों की तरफ से पुलवामा की एक मस्जिद में घुसकर मुसलमानों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर करने की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। यह तब हुआ जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां मौजूद हैं। ये सब यात्रा से पहले किया गया है जोकि केवल उकसावे की कार्रवाई है।”
मुफ्ती ने चिनार कोर की कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई को टैग करते हुए कहा था कि इसकी तुरंत जांच होनी चाहिए। बाद में मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए महबूबा मुफ्ती ने जांच शुरू करने को लेकर सेना का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, “जडूरा की घटना में त्वरित कार्रवाई करने के लिए चिनार कोर को ‘धन्यवाद’ केवल वास्तविक जवाबदेही ही नागरिकों और सशस्त्र बलों के बीच विश्वास बहाल करेगी। कश्मीर एक मात्र राज्य है जहां अमरनाथ यात्रा जैसी तीर्थयात्रा ईद के साथ होती है। यही कश्मीरियत की भावना है।”
उनके इसी बयान को लेकर जम्मू पुलिस में शिकायत दर्ज की गयी है। वहीं, इस मामले में एसएचओ नवाबाद सुरेंद्र रैना का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दे दी गई। उनके आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37427002
Total Visitors
830
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This