44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

आजमगढ़ : नपा के वर्तमान एवं पूर्व ईओ के खिलाफ जांच-पड़ताल शुरू 

आजमगढ़ : नपा के वर्तमान एवं पूर्व ईओ के खिलाफ जांच-पड़ताल शुरू 

# पद के दुरुपयोग एवं भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच कमेटी गठित 

मुबाकरपुर।
तहलका 24×7 
                 नगर पालिका परिषद में तैनात वर्तमान ईओ और पूर्व ईओ के खिलाफ विभिन्न मामलों में विभगीय अनुशासनिक कार्रवाई की जांच शुरू हो चुकी है। इस जांच के लिए अशोक कुमार सिंह अपर सांख्यिकीय अधिकारी नगर निकाय निदेशालय उप्र लखनऊ को जांच अधिकारी नामित किया गया है।
बताते चलें कि सगड़ी तहसील के गुलऊर गांव निवासी भाजपा नेता रवि शंकर तिवारी ने आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि इनके द्वारा बगैर फाइनेंसियल ई-वैल्यूएशन किए ही टेंडर को फाइनल की अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाया गया। भ्रष्ट ठेकेदार द्वारा कर्मचारियों के पीएफ का भुगतान न करके व्यापक भ्रष्टाचार कर कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया।
उनके द्वारा की गई इस शिकायत पर डीएम द्वारा मुख्य कोषाधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन कर जांच कराई गई। जांच समिति की आख्या में शिकायत सही मिलने पर डीएम द्वारा दोनों अधिशासी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई। इस पर अपर निकाय निदेशालय द्वारा दोनों को प्रथम दृष्ट्या दोषी पाते हुए विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई संस्थित कर दी।
वहीं इस मामले की जांच के लिए अशोक कुमार सिंह, अपर सांख्यिकीय अधिकारी नगर निकाय निदेशालय उप्र लखनऊ को जांच अधिकारी नामित किया है। उन्होंने जांच अधिकारी को जांच की कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कर जांच आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37427862
Total Visitors
558
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This