44 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

एके-47 के साथ तीन गिरफ्तार, सात लाख रुपए की थी डील

एके-47 के साथ तीन गिरफ्तार, सात लाख रुपए की थी डील

# दूसरे राज्यों से लाकर यहां करते थे असेंबल

मुजफ्फरपुर।  
तहलका 24×7 
              बिहार एसटीएफ और मुजफ्फरपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। संयुक्त टीम ने दो ममेरे भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एके-47 ऑटोमैटिक हथियार, कारतूस, तीन मोबाइल फोन बरामद करने का दावा किया है। ममेरे भाईयों को मुजफ्फरपुर जंक्शन के बाहर से पकड़ा गया। उनकी निशानदेही पर तीसरे आरोपी को फकुली थाना क्षेत्र के मनकौली से गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार आरोपियों में मुजफ्फरपुर के जैतपुर थाना के पोखरैरा निवासी विकाश कुमार, वैशाली जिले के हाजीपुर के नगर थाना स्थित अंजानपीर निवासी सत्यम कुमार व मुजफ्फरपुर के फकुली के मंकौली निवासी देवमणि राय उर्फ अनीश शामिल है। विकाश और सत्यम आपस में ममेरे भाई हैं। इसका खुलासा एसएसपी राकेश कुमार ने करते हुए बताया की दूसरे राज्य से हथियार मंगाया जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई हुई।
जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अपराधियों में तीसरा अपराधी देवमणि राय के पिता भोला राय वर्तमान में मुजफ्फरपुर के कुढनी के मुखिया हैं। स्थानीय लोग यह भी बताते हैं कि भोला राय एक राजनीतिक पार्टी से भी जुड़े हुए हैं। एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पिछले तीन महीने से एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम इस गिरोह के पीछे पड़ी हुई थी।
इसी बीच जानकारी मिली की ये लोग ट्रेन से आ रहे हैं। टीम अलर्ट हो गई, जैसे ही विकाश और सत्यम स्टेशन के बाहर पहुंचे, उन्हें दबोच लिया गया। इसके पास एके 47 का बट और लेंस बरामद किया गया। फिर,व दोनों को गोपनीय स्थान पर रखकर पूछताछ की गई।
पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे कुढ़नी के मुखिया भोला राय के बेटे अनीश उर्फ देवमणि के पास पार्ट्स लेकर जा रहे हैं, वहां एके 47 रखा हुआ है। सूचना के आधार पर टीम फकुली के मंकौली में छापेमारी करने पहुंची। अनीश को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर एके-47 बरामद किया गया।वह बिना बट का था।
उसे जब जोड़ा गया तो वह बिल्कुल फिट बैठ गया।
पुलिस जांच में पता चला कि सात लाख रुपए में हथियार खरीदा गया है।पूछताछ में तीनों ने बताया है कि वे लोग हथियारों की खरीद बिक्री करते हैं। दूसरे राज्यों से हथियार मंगाते हैं। उनके बताए जगह पर टीम जांच कर रही है। गिरोह से जुड़े अन्य अपराधियों को भी जल्द पकड़ा जाएगा। इनका आपराधिक इतिहास भी निकाला जा रहा है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37438251
Total Visitors
450
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर 

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रहे...

More Articles Like This