38.1 C
Delhi
Thursday, June 20, 2024

गाजीपुर : सरकारी गेंहू की बोरी में निकले पत्थर, वजन पूरा माल अधूरा

गाजीपुर : सरकारी गेंहू की बोरी में निकले पत्थर, वजन पूरा माल अधूरा

खानपुर। 
अंकित मिश्रा 
तहलका 24×7 
                   सरकारी राशन की दुकान पर वितरण के लिए आए गेंहू की बोरी में गेंहू के साथ बड़े बड़े पत्थर भी निकल रहे हैं। गेंहू के भाव में आए पत्थरों ने सरकारी राशन कोटेदारों की चिंता बढ़ा दी है। अधिकारियों के मुताबिक ऐसी शिकायतें इक्का दुक्का हैं और इसको दूर करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।
तहलका प्रतिनिधि के मुताबिक गाजीपुर जिले में खानपुर क्षेत्र के अमेहता गाँव में संचालित सरकारी राशन की दुकान में ग्रामीणों में वितरण के लिए आए सरकारी गेहूं की बोरी में गेहूं के साथ बड़े-बड़े पत्थर भी निकले। बोरी में पत्थर देख न सिर्फ कोटेदार बल्कि ग्रामीण भी चौंक गए। कोटेदार संतोष जायसवाल और मौके पर मौजूद ग्रामीणों का कहना है कि बोरी में राशन भरते समय बोरी का वजन बढ़ाने के लिए पत्थर भर दिए गए और वितरण के लिए भेज दिया गया। ग्रामीणों ने बोरी में गेहूं के साथ भरे पत्थरों का वीडियो भी बनाया।
इस सम्बन्ध में ज़ब डीएसओ गाज़ीपुर से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि इस तरह का एक मामला और संज्ञान में आया है। इसके संबंध में एफसीआई को पत्र भी लिखा गया है। साथ ही सम्बंधित कोटेदारों को बोला गया है कि ऐसी बोरियों को उसी तरह विभाग को वापस भेज दें। उन्हें तत्काल दूसरी बोरी में अनाज उपलब्ध करवाया जायेगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

देवर-भाभी में अवैध संबंध से क्षुब्ध पति ने भाई के सीने में उतार दी गोली

देवर-भाभी में अवैध संबंध से क्षुब्ध पति ने भाई के सीने में उतार दी गोली पटना।  तहलका 24x7        ...

More Articles Like This