36.7 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

जिले के 100 से अधिक विद्यालयों और गांवों का होगा कायाकल्प

जिले के 100 से अधिक विद्यालयों और गांवों का होगा कायाकल्प

# एचडीएफसी बैंक और अम्बुजा सीमेंट ने संयुक्त रूप से उठाया बीड़ा

पिंडरा, वाराणसी।
जितेंद्र जायसवाल
तहलका 24×7 
                   सीसीआर फंड से सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने उतरी एचडीएफसी बैंक और अम्बुजा सीमेंट जिले के 100 से अधिक विद्यालय और गांवों का कायाकल्प करेगी। इसके लिए बजट जारी कर दिया गया है। जिसमे हर गांव में 25 से 50 लाख तक खर्च संस्था करेगी। उक्त बातें गुरुवार को पिंडरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जमापुर के निरीक्षण के दौरान एचडीएफसी बैंक के स्टेट प्रोग्राम मैनेजर अरविंद सिंह ने स्थानीय पत्रकारों से कही।
उन्होंने कहा कि चयनित सभी स्कूलों में डेस्क ब्रेंच, खेलने के सामान, टीएलएम, लाइब्रेरी की स्थापना, स्मार्ट क्लास व विज्ञान कक्ष बनाने का कार्य करेगी। इसके अलावा बुनियादी सुविधाओं को भी विकसित करेगी। इसके अलावा गांव में कृषि, स्वच्छता, पेयजल पर कार्य कर रही है। जिसके तहत गावो में कृषि यंत्र दिए जा रहे हैं। एक घण्टे के दौरान उन्होंने छात्रों से भी बातचीत कर उनके आवश्यकताओ के बाबत जानकारी ली।
इसके बाद गांव के ग्रामीणों के संग बैठक कर विकास के योजनाओं के बाबत जानकारी दी। एचडीएफसी बैंक व अम्बुजा सीमेंट द्वारा प्रत्येक स्कूलों में 10 से 15 लाख खर्च करेगी। इस दौरान अम्बुजा सीमेंट के प्रोग्राम क्वार्डिनेटर अजय सिंह, ब्लॉक क्वार्डिनेटर सुनील कुमार, ममता पटेल , लालबहादुर, डॉ नंदलाल पटेल व विनोद कुमार के अलावा विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य उपस्थित रहे। इसके पूर्व गांव व विद्यालय पहुचने पर स्कूल कमेटी द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37416688
Total Visitors
1017
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This