44 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

जौनपुर : कई मतदाताओं को खानी पड़ी हवालात की हवा

जौनपुर : कई मतदाताओं को खानी पड़ी हवालात की हवा

# करीब दो दर्जन लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

# सही मतदाता पाए जाने पर छोड़ा

शाहगंज। 
एख़लाक खान 
तहलका 24×7
                नगर पालिका परिषद के चुनाव में गुरुवार को मतदान के दिन एक बड़ी समस्या से मतदाता परेशान हुए। कई मतदाताओं को बगैर किसी अपराध के घंटों हवालात में रहना पड़ा। बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। आधार कार्ड को स्कैन करने को लेकर हो रही परेशानी की चर्चा आमजन में हुई तो लोग असमंजस की वजह से मतदान केंद्र जाने से कतराते दिखाई पड़े।
गुरुवार को निकाय चुनाव का मतदान हो रहा था जिलाधिकारी का आदेश था कि आधार कार्ड को स्कैन किया जाए। डीएम के आदेश के बाद प्रशासनिक टीम लाइन में लगे मतदाताओं का आधार कार्ड को स्कैन करना शुरू किया। करीब दो दर्जन से अधिक मतदाताओं का आधार कार्ड स्कैन नहीं हो सका जिस पर मतदाता के फर्जी होने के शक के आधार पर पुलिस सभी को हिरासत में लेकर कोतवाली पहुंच गई। जिन्हें बिना किसी अपराध के घंटों हवालात में रहना पड़ा। बाद में इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई तो पुनः उनके आधार कार्ड की जांच की गई, जिसमें तकरीबन सभी मतदाता के आधार कार्ड वैध होने की पुष्टि होने पर उन्हें थाने से छोड़ा गया। जिसके बाद वो मतदान कर सके।
आधार कार्ड के स्कैन ना होने की खबर आम लोगों के बीच पहुंची तो खुद के परेशानी में फंसने की आशंका की वजह से कई लोग मतदान केंद्र तक जाने से हिचकिचाते रहे, करीब दो दर्जन लोगों को इस तकनीकी खराबी के चलते लोगों के बीच अपमानित भी होना पड़ा।
इस संबंध में पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी चोब सिंह ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि मतदाताओं को हवालात में रखा गया है तो संबंधित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37410604
Total Visitors
394
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

स्कूल में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

स्कूल में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7                सेंट जेवियर्स स्कूल...

More Articles Like This