42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

जौनपुर : बंटवारे से क्षुब्ध दम्पति ने किया आत्मदाह का प्रयास

जौनपुर : बंटवारे से क्षुब्ध दम्पति ने किया आत्मदाह का प्रयास

# दम्पति को हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             प्रदेश सरकार द्वारा आए दिन विभिन्न तरीकों से जमीनी वादों का निस्तारण मौके पर कराया जा रहा है बावजूद इसके जिले में जमीनी विवाद के कारण आए दिन आत्मदाह करना हत्या होना आम बात हो गई है। ताजा मामला जलालपुर थाना क्षेत्र के ग्यासपुर गांव का है जहां एक पिता द्वारा अपने दो पुत्रों में से छोटे पुत्र के बच्चों को जायजाद जमीन का ज्यादा हिस्सा लिखने के कारण विवाद बढ़ गया था। मंगलवार सुबह जब अमृतलाल अपने खेत में लगे बाबुल के पेड़ को साफ सफाई कर रहा था तो मौके पर पहुंचकर भाई ने रोकने का प्रयास किया तो विवाद बढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी उल्टे पीड़ित को ही डांटना फटकारना शुरू कर दिया। इससे क्षुब्ध कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम कार्यालय के सामने पहुँच कर पीड़ित ने जमीन विवाद के मामले में सुनवाई न होने पर डीएम कार्यालय के सामने दंपति ने डीजल डालकर आत्मदाह का किया प्रयास मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने पति-पत्नी को पकड़ लिया। सूचना लगते ही डीएम एसपी ने पीड़ित का पूरा मामला सुना और थानाध्यक्ष को बुलाया पूछताछ कर घटना के निस्तारण के लिए दोनों पक्षों को थाने पर भेज दिया।
पीड़ित अमृत लाल ने बताया कि हम लोगों की पुश्तैनी जमीन है जो मेरे भाई बोने-जोतने नहीं दे रहे हैं। आज सुबह बबूल का पेड़ काट रहा था तभी फिर से रोका गया। एसओ जलालपुर के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने गाली दी और बोने- जोतने और पेड़ काटने से मना कर दिया। जिससे आजिज आकर मैं और मेरी पत्नी दोनों डीएम कार्यालय पर आत्मदाह करने आ गये क्योंकि हम लोगो को इंसाफ नहीं मिल रहा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक शहर बृजेश कुमार ने बताया कि जलालपुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव में जमीनी विवाद के मामले में अमृतलाल और उसके भाई मारकंडे से न्यायालय में चल रहा है अमृतलाल के पिता ने मारकंडे के बच्चों के नाम वसीयत कर दिया है आज उसी खेत में लगी बबुल के पेड़ काटने को लेकर दोनों में विवाद हुआ। पति पत्नी ने आत्मदाह का प्रयास किया जिन्हें मौके पर पुलिस ने बचा लिया है दोनों पक्षों को थाने भेज दिया गया है विधि कार्रवाई की जा रही है पूरे मामले की जांच की जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37401093
Total Visitors
616
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव 

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव  शाहगंज, जौनपुर। सौरभ आर्य  तहलका 24x7              सीता नवमी महोत्सव धूमधाम...

More Articles Like This