40.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

पुलिस को परदेसी, बुजुर्ग और दिव्यांगों से चुनाव प्रभावित करने का डर 

पुलिस को परदेसी, बुजुर्ग और दिव्यांगों से चुनाव प्रभावित करने का डर 

शाहगंज, जौनपुर। 
गुलाम साबिर 
तहलका 24×7 
                   कोतवाली पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शांति भंग की आशंका में स्थानीय पुलिस ने कई वर्षों से विदेश में रहकर नौकरी कर रहे युवक समेत दिव्यांग और बुजुर्गों को भी पाबंदी का नोटिस भेज दिया। सबरहद गांव के प्रधान मुकेश राजभर ने इस मामले को शांति समिति की बैठक में उठाया तो सीओ अजीत सिंह चौहान ने जांच करने और गलत पाए जाने पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
जानकारी के मुताबिक पुलिस ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीआरपीसी की धारा 107/116 व 151 के तहत तमाम संदिग्धों, आरोपितों और अपराधियों को पाबंद किया। इनमें एक नाम सबरहद उजरौटीपुर निवासी शिवकुमार पुत्र फिरतू राजभर का भी है। बताते हैं कि शिवकुमार सालों से विदेश में रहते हैं। ऐसे में पुलिस का उन्हें पाबंदी की नोटिस भेजना समझ से परे है।
ऐसा ही मिथिलेश यादव पुत्र राजदेव के साथ भी हुआ है। दरअसल 35 वर्षीय मिथिलेश पैर से दिव्यांग हैं। ऐसे में उन्हें शांति भंग की आशंका में पाबंदी का नोटिस भेजा जाना लोगों के गले नहीं उतर रहा है।
पुलिस की इस कारस्तानी को जब शांति समिति की बैठक में सीओ के सामने प्रधान मुकेश राजभर ने उठाया तो लोग हतप्रभ रह गए। सीओ ने मामले की जांच कराने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि जो विभागीय लोग लापरवाह और दोषी पाए जायेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी। फिलहाल क्या कार्रवाई होगी और नोटिस पाकर भटक रहे परिजनों को कब न्याय मिलेगा शायद इसका कोई निर्धारित समय नहीं है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37429667
Total Visitors
564
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?
Previous article
चैत्र नवरात्रि पर नगर में निकली विशाल कलश यात्रा नौ दिवसीय संगीतमय कथा का शुभारंभ खेतासराय, जौनपुर। अजीम सिद्दीकी तहलका 24×7 मंगलवार की सुबह नवरात्रि के पहले दिन व्रती महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर कस्बे में भव्य शोभा यात्रा निकाली। यात्रा रामलीला मन्दिर गोलाबाजार से शुरु होकर समूचा नगर भ्रमण के पश्चात यहीं आकर सम्पन्न हुई। डीजे की धुन पर मधुर भक्ति गीत बज रहा था। जिस पर श्रद्धालु थिरक रहे थे, वहीं शोभा यात्रा में श्री रामचन्द्र व भाई लक्ष्मण की झांकी साथ चल रही थी। नवरात्रि के प्रथम दिन व्रती महिलाओं ने अपने घर पर पूजा-अर्चना के बाद संगीतमय कथा से पूर्व नगर में शोभा यात्रा निकाली। महिलाएं, युवतियां एकत्र होकर अपने सिर पर 108 कलश पात्र में पवित्र गंगा जल, आमपत्र व कुश को सिर पर रखकर शोभा यात्रा में शामिल हुईं। संगीतमय कथा के लिए कथावाचक पंडित अखिलेश मिश्र एवं श्रीराम कथावाचक डॉ. अजय तिवारी होंगे, जो सांय से अर्धरात्रि तक प्रवचन करेंगे। इस दौरान भृगनाथ जायसवाल, व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष संजय विश्वकर्मा, जगदम्बा प्रसाद पांडेय, सोनू बिन्द, उपेंद्र मिश्रा, बृजनाथ जायसवाल, पप्पू पटवा, रतन बरनवाल, रूपेश गुप्ता, मोनू, मंजय गुप्ता समेत भारी संख्या में लोग शामिल हुए। सुरक्षा की दृष्टि से प्रभारी निरीक्षक दीपेंद्र सिंह भारी पुलिस बल व पीएसी जवानों के साथ जुलूस की निगरानी करते दिखे।
Next article

तेज किया चुनाव प्रचार, अकेले ही सबको टक्कर दे रहे अशोक सिंह

तेज किया चुनाव प्रचार, अकेले ही सबको टक्कर दे रहे अशोक सिंह जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This