32.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया मुख्तार का शव 

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया मुख्तार का शव 

# देर रात पहुंचेगा गाजीपुर, शनिवार की सुबह काली बाग कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

बांदा/गाजीपुर 
विशेष संवाददाता 
तहलका 24×7 
                  उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से गुरुवार रात को मौत हो गई। उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां 9 डॉक्टरों ने इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
शुक्रवार को तीन डॉक्टरों के पैनल सहित पांच लोगों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया। सुबह 11 बजे शुरू हुआ पोस्टमॉर्टम दोपहर 1.30 बजे तक चला। पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार का शव परिजनों को सौंपा गया। जिसके बाद सड़क के रास्ते मुख्तार को पुश्तैनी घर गाजीपुर के लिए लोग रवाना हुए।गाजीपुर के एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी का शव देर रात यहां लाया जाएगा। शनिवार सुबह शव सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।
मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखा। उमर ने पत्र में मांग की है कि पिता मुख्तार का दिल्ली एम्स में पोस्टमार्टम कराया जाए। उसने कहा कि हमारे परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है। उधर, बांदा डीएम की संस्तुति पर मुख्तार की मौत मामले की न्यायिक जांच के आदेश सीजेएम ने जारी किए हैं।
मुख्तार अंसारी की मौत के बाद गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित उसके घर के बाहर सुबह से समर्थकों की भीड़ लगी है। परिवार ने तय किया है कि  शनिवार की सुबह मुख्तार का अंतिम संस्कार घर से 400 मीटर दूर काली बाग स्थित कब्रिस्तान में किया जाएगा। यहीं पर मुख्तार के मां-पिता की कब्रें हैं। उनके बगल में ही मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।
मुख्तार की मौत की सूचना पर गाजीपुर समेत मोहम्मदाबाद, युसुफपुर में दुकानें और कॉम्प्लेक्स बंद रहे। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रखी है। मुख्तार के घर से कब्रिस्तान तक भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। प्रशासन ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का दावा किया है।
उधर मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में पैरोल की अर्जी लगाई, लेकिन सांसद-विधायकों का केस सुनने वाले जज जस्टिस संजय कुमार सिंह की अदालत आज नहीं लगी। फिर अर्जी को जस्टिस सुमित गोपाल की कोर्ट में लगाया गया। उन्होंने दूसरे बेंच का मुकदमा सुनने से इनकार कर दिया। अब अब्बास अंसारी के सामने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर पैरोल लेना ही एक आखिरी रास्ता बचा है। परिवार वालों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37457030
Total Visitors
495
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सिख दंगा मामले में टाइटलर की ओर से आरोप तय करने पर दलीलें हुई पूरी

सिख दंगा मामले में टाइटलर की ओर से आरोप तय करने पर दलीलें हुई पूरी नई दिल्ली।  तहलका 24x7       ...

More Articles Like This