40.6 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

फाल्ट कर उपभोक्ताओं से वसूली करने वाले दो संविदाकर्मी बर्खास्त 

फाल्ट कर उपभोक्ताओं से वसूली करने वाले दो संविदाकर्मी बर्खास्त 

आजमगढ़।
तहलका 24×7
                 फाल्ट कर उपभोक्ताओं से वसूली करने वाले दो विद्युत संविदाकर्मियों को प्रदाता कंपनी ने बर्खास्त कर दिया है। शहर के एक व्यापारी ने संविदाकर्मियों के साथ ही जेई और एसडीओ पर वसूली का आरोप लगाया था। हालांकि विभाग बड़े जिम्मेदारों को बचाने की जुगत में है।
शहर का पुरानी कोतवाली क्षेत्र व्यवसायिक गतिविधियों का बड़ा केंद्र है। क्षेत्र के ही एक व्यापारी अशोक कुमार गेंडा ने जिलाधिकारी से लेकर बिजली विभाग के एक्सईएन तक को पत्रक देकर दो संविदा कर्मियों पवन कुमार गौतम व राममिलन मौर्या पर गंभीर आरोप लगाया था कि यह संविदा कर्मचारी खुद ही फाल्ट करते और फिर उसे ठीक करने के नाम पर उपभोक्ताओं से मोटी वसूली करते हैं। इनकी इस कवायद में जेई व एसडीओ भी शामिल हैं।
अशोक गेंडा की इस शिकायत से विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में दोनों संविदा कर्मियों को सेवा प्रदाता कंपनी प्राइम वन वर्क फोर्स प्राइवेट लिमिटेड ने तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया। वहीं शिकायतकर्ता अशोक कुमार गेंडा ने एक बार फिर चीफ इंजीनियर आजमगढ़ मंडल, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन व एमडी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड वाराणसी को शिकायती पत्रक भेजा है। जिसमें संविदा कर्मियों पर कार्रवाई के साथ ही इनके माध्यम से वसूली में हिस्सा लेने वाले जेई व एसडीओ पर भी कार्रवाई की मांग की गई है।
एसडीओ नगर संदीप प्रजापति ने बताया कि शिकायत के आधार पर दोनों संविदा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग की तरफ से संबंधित फर्म को पत्र भेजा गया था। जिसके आधार पर दोनों कर्मियों को फर्म ने निष्कासित कर दिया है। प्रकरण की जांच चल रही है। जो भी दोषी होगा निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37409214
Total Visitors
383
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अशक्त एवं वृद्ध लोगों ने किया पोस्टल बैलेट से मतदान

अशक्त एवं वृद्ध लोगों ने किया पोस्टल बैलेट से मतदान पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               ...

More Articles Like This