32.8 C
Delhi
Tuesday, July 2, 2024

बिजली विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान, 11 घंटे बाद बहाल हो सकी आपूर्ति

बिजली विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान, 11 घंटे बाद बहाल हो सकी आपूर्ति

पवई, आजमगढ़। 
एके सिंह 
तहलका 24×7
            उमस भरी गर्मी के बीच क्षेत्र में बिजली संकट गहराता जा रहा है। हालत यह है कि पिछले 10 दिनों में 5 दिन ओवरलोडिंग व ब्रेकडाउन का हवाला देकर बिजली कटौती जारी है। एक तरफ उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है तो दूसरी तरफ भीषण बिजली संकट।
विद्युत उपकेंद्र पवई में शनिवार की सुबह पांच बजे से विद्युत आपूर्ति बाधित है खबर लिखे जाने तक विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। जिससे उपभोक्ता खासा परेशान और आक्रोशित हैं।
उपभोक्ता चंदन, मोनू, जय प्रकाश, सूर्यकेश, फिरोज आलम, दीपक कुमार, अनमोल  आदि ने बताया कि बिजली कटौती इतनी बढ़ गई है कि दिन के साथ-साथ शाम होते ही बिजली गुल हो जाती है। हर महीने समय पर बिजली बिल भी हम सभी जमा कर देते हैं। लेकिन इसके बाद भी यह कटौती की समस्या बनी हुई है। दिन हो या रात बिजली काटने के साथ ही उपभोक्ताओं के द्वारा जब जानकारी लेने के लिए सब स्टेशन में फोन किया जाता है तो फोन नॉट रीचेबल बताता है या रिंग होने के बाद भी फोन नहीं उठता है।
बिना किसी पूर्व सूचना के 4 से 6 घंटे या इससे भी अधिक की जा रही कटौती से उपभोक्ताओं में असंतोष बढ़ना स्वाभाविक है। इस तरह अनियमित कटौती से पढ़ने वाले बच्चों को, कामकाजी लोगों को, दुकानदार को तथा अन्य मशीनरी कार्यों में लगे कामगारों, मजदूरों के काम प्रभावित हो रहे हैं।
एसडीओ सत्य कुमार का कहना है 33 केवी के तार पर रामापुर बाजार के पास पेड़ की डाली गिर गई थी। जिसकी वजह से लगातार 11 घंटे तक कटौती की गई।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर 

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर  # भू माफिया पर पुलिस और तहसील प्रशासन ने कसा शिकंजा, जुर्माना और मुकदमा  शाहगंज, जौनपुर। एखलाक...

More Articles Like This