35.1 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

रोशन अली ने रोशन लाल बनकर दिल्ली में की शादी

रोशन अली ने रोशन लाल बनकर दिल्ली में की शादी

# गांव पहुंच कर युवती का कराया धर्मांतरण, फिर किया निकाह

हरदोई।
तहलका 24×7
                  जिले के रहने वाले रोशन अली ने रोशन लाल बनकर हिन्दू युवती से दिल्ली के आर्य समाज मन्दिर में शादी की फिर उसको गांव लेकर आया और उसी से गांव में निकाह कर लिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जब सक्रियता दिखाई और आपत्ति दर्ज कराई तब पुलिस दोनों को लेकर कोतवाली पहुंची और मामले में पूछताछ शुरू की है।
सुरसा थाना क्षेत्र के उमरापुर मजरा रामपुर निवासी रोशन अली पुत्र नसरुद्दीन दिल्ली में रहकर बस स्टैण्ड के पास बने मंदिर के पास फूल माला बेचने का काम करता था। वहां रह रही एक हिंदु युवती से उसने रोशन अली से रोशनलाल बनकर शादी कर ली और खुद हिंदू धर्म अपना लिया। आर्य समाज मन्दिर दिल्ली में दोनों की शादी हुई जिसके कुछ समय बाद रोशन अली से रोशन लाल बनकर जब वह अपने गांव आया तो उसे फिर से मुस्लिम धर्म में वापसी की और उसने उसी युवती के साथ मुस्लिम धर्म में परिवर्तित करते हुए निकाह कर लिया।
जब इसकी सूचना बजरंग दल को लगी तो मौके पर पहुंच गये और मामले की शिकायत सुरसा पुलिस से की। इस शिकायत पर दोनों को पुलिस ने थाने पर बुला लिया। अब बड़ा सवाल यह है कि रोशन अली ने जब हिंदू धर्म अपनाकर हिंदू रीति रिवाज़ से शादी की थी तो निकाह किस लिए किया गया। इस पर उसका कहना है कि वह अपने परिवार और अपनी पत्नी दोनों को नहीं छोड़ना चाहता।
इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह ने कहा कि इसमें जो भी दोषी है उस पर कार्यवाई की जाए। हालांकि अभी तक किसी भी पुलिस अधिकारी ने अपना बयान नहीं दिया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37396608
Total Visitors
386
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

ट्रैक्टर ट्राली चंबल नहर में गिरी, चार की मौत, सात घायल

ट्रैक्टर ट्राली चंबल नहर में गिरी, चार की मौत, सात घायल श्योपुर।  तहलका 24x7                 ...

More Articles Like This