32.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

वाराणसी : अपहरण की आशंका से बेचैन हैं साड़ी कारोबारी के परिजन

वाराणसी : अपहरण की आशंका से बेचैन हैं साड़ी कारोबारी के परिजन

# रामनगर, लंका, लक्सा पुलिस, सर्विलांस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम छानबीन में जुटी 

वाराणसी।
मनीष वर्मा 
तहलका 24×7 
             भेलूपुर निवासी साड़ी कारोबारी महमूद आलम को अगवा करने की आशंका परिजनों ने व्यक्त की है। कारोबारी के पुत्र फैजान ने शनिवार की रात भेलूपुर थाने में तहरीर दी। मोबाइल कॉल को पुलिस ने ट्रेस कराया तो आखिरी लोकेशन फूलपुर में मिला। मामले की तफ्तीश के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं। सूचना मिलने पर डीसीपी काशी आरएस गौतम भी थाने पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।
भेलूपुर के गौरी गंज निवासी महमूद आलम की अपने ही घर में साड़ी की गद्दी है और शहर भर में आर्डर की मांग पर साड़ी की सप्लाई करते हैं। बड़े पुत्र फैजान के अनुसार अपराह्न तीन बजे पिता महमूद आलम स्कूटी लेकर घर से यह कहते हुए निकले की पतंग खरीदकर आते हैं। इस बीच शाम सवा छह बजे पिता महमूद आलम के मोबाइल नंबर से फोन आया। वह काफी परेशान लग रहे थे और फोन पर उन्होंने कहा कि मुझे पैसे की जरूरत है, आठ लाख रुपये का इंतजाम करो। अभी कुछ सवाल करता कि फोन कट गया। दोबारा फोन मिलाने पर नंबर बंद जाने लगा। कुछ मिनट बाद ही पिता का दोबारा फोन आया कि तत्काल आठ लाख रुपये का इंतजाम करो और फिर फोन कट हो गया।
वापस फोन मिलाने पर उनका नंबर स्विच ऑफ बताने लगा। फैजान के अनुसार आशंका है कि पिता को किसी ने अगवा कर लिया है। फिरौती के रूप में आठ लाख रुपये की मांग की जा रही है। वहीं, इस घटना के बाद से परिजन बेचैन हैं।उधर, इस घटना की सूचना पर रामनगर, लंका, लक्सा थाने की पुलिस भी भेलूपुर में बुला ली गई। सभी थाना प्रभारी भी अपने स्तर से जांच कर रहे हैं। पुलिस की पूछताछ के दौरान बेटे फैजान ने बताया कि शुक्रवार दोपहर के समय एक युवती घर के बाहर आई थी। पिता से मुलाकात की और फिर चली गई। पिता से पूछा गया तो उन्होंने कुछ बताया नहीं और बात को टाल दी।
अपर पुलिस उपायुक्त काशी जोन राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है। परिजनों ने आशंका व्यक्त की है। कारोबारी के मोबाइल नंबर को ट्रेस कराया जा रहा है। सर्विलांस, क्राइम ब्रांच और भेलूपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

# घटना से सकते में हैं साड़ी कारोबारी

साड़ी कारोबारी महमूद आलम के अचानक इस तरह से गायब और मोबाइल पर आठ लाख रुपये की मांग की घटना से अन्य कारोबारियों में भी हलचल तेज हो गई। क्षेत्र के कुछ साड़ी कारोबारियों ने बताया कि महमूद आलम का कारोबार पहले बहुत अच्छा चलता था। कोरोना के बाद से कारोबार बेपटरी हुआ है।

# पहले भी हो चुकी है अपहरण की घटनाएं

17 अगस्त 2022 को शंकरपुरम कालोनी के रहने वाले दया शंकर सिंह यादव के पुत्र देवांश सिंह का अपहरण कर लिया गया था। हालांकि इस घटना में शामिल तीन आरोपियों को लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए देवांश को बरामद किया था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37420345
Total Visitors
340
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This