30.1 C
Delhi
Sunday, May 5, 2024

बांदा : चोरी का जुर्म कबूल न करने पर सिपाहियों ने नाबालिग का तोड़ा हाथ

बांदा : चोरी का जुर्म कबूल न करने पर सिपाहियों ने नाबालिग का तोड़ा हाथ

# दोनों सिपाहियों को कप्तान ने किया सस्पेंड, चौकी प्रभारी लाइन-हाजिर 

बांदा/लखनऊ।
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7 
            बांदा में दो सिपाहियों ने चोरी का जुर्म कबूल न करने पर एक नाबालिग को चौकी ले जाकर खूब पीटा। बताया जा रहा है कि सिपाहियों ने नाबालिग बच्चे को इतना पीटा कि उसका हाथ टूट गया। इसके बाद सिपाही उसे गुपचुप तरीके से अस्पताल ले गए और इलाज कराया। रोता बिलखता बच्चा घर पहुंचा तो परिजनों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की। इस मामले में एसपी ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है, वहीं चौकी इंचार्ज को लाइन-हाजिर कर दिया गया है।
तहलका प्रतिनिधि के अनुसार, यह मामला कालिंजर थाना के गुढा कला गांव का है। यहां गनेश पुरवा में 13 साल का बच्चा अपने बाबा के साथ रहता है। आरोप है कि बीती 8 जनवरी को गुढ़ा चौकी के 2 सिपाही उसे घर पहुंचे और 300 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से सफाई कराने के बहाने बच्चे को ले आए। इसके बाद उस पर एक शराब दुकान में हुई चोरी में शामिल होने का जुर्म कबूल करने को कहा। बच्चे के परिजनों के मुताबिक, पुलिस कर्मियों ने नाबालिग बच्चे के साथ मारपीट की। जब उसने चोरी का जुर्म कबूल नहीं किया तो डंडे से बुरी तरह पीटा। सिपाहियों ने बच्चे से कहा कि चोरी कबूल कर लो, जो नाम बता रहे हैं, उसकी पहचान कर लो तो छोड़ देंगे।जब बच्चे ने जुर्म नहीं कबूल किया तो बेरहमी से मारपीट की, इतना मारा कि बच्चे का हाथ टूट गया। इसके बाद 9 जनवरी को सिपाही बच्चे को नरैनी अस्पताल ले गए, उसके बाद जिला अस्पताल में प्लास्टर कराया। साथ ही किसी को बताने पर जेल भेजने की धमकी भी दी।
सतना जिले में ऑटो चलाने वाले बच्चे के चाचा को पड़ोसियों ने फोन कर इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद बच्चे का चाचा मौके पर पहुंचा और पूरी जानकारी ली. इसके बाद बच्चे के चाचा ने एसडीएम सहित विभागीय अधिकारियों से शिकायत की। फिलहाल पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड करके चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है।
इस मामले में एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने कहा कि थाना कालिंजर अंतर्गत एक चौकी गुढा कला है। चोरी के मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया था। आरोप है कि एक व्यक्ति के साथ पुलिस कर्मियों ने मारपीट की है। प्रथम द्रष्टया दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। सीओ नरैनी द्वारा जांच की जा रही है जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37238876
Total Visitors
802
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सिर कूंचकर अपराधी की हत्या से सनसनी, कुएं में मिला शव

सिर कूंचकर अपराधी की हत्या से सनसनी, कुएं में मिला शव गाजीपुर। तहलका 24x7                 भुड़कुड़ा...

More Articles Like This