44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

विकास कार्यों में धांधली की जांच करने रायपुर पहुंचे डीडीओ

विकास कार्यों में धांधली की जांच करने रायपुर पहुंचे डीडीओ

अभिलेख न दिखा पाने पर सेक्रेटरी को लगाई जमकर फटकार

धर्मापुर।
हरिओम सहाय 
तहलका 24×7 
            विकासखंड के रायपुर गांव में विकास कार्य में हुए वित्तीय अनियमितता की शिकायत का जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने संज्ञान लिया और डीडीओ बीबी सिंह को स्थलीय जांच का निर्देश दिया। गुरुवार को गांव पहुंचकर गांव में हुए विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों से गांव में चल रहे विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी ली।
धर्मापुर ब्लॉक क्षेत्र के रायपुर गांव निवासी बीडीसी सदस्य पवन यादव तथा ग्रामीण नीरज यादव ने 5 दिसंबर 2022 को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के यहां शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि गांव में जगपत्ति के खेत से प्रेमजीत के घर तक लगभग 150 मीटर खड़ंजा का निर्माण दिखाया गया है जबकि मौके पर खड़ंजा नहीं लगा है। इसी तरह गांव में 50 मीटर इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण भी दिखाया गया जिसका निर्माण नहीं हुआ है। तालाब का सुंदरीकरण कराए बगैर वहां पर सुंदरीकरण का बोर्ड लगा दिया गया है। गांव के पंचायत भवन पर सचिव कभी भी नहीं बैठते हैं। ब्लॉक पर जाने पर भी नहीं मिलते हैं। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर डीडीओ बीबी सिंह ने गुरुवार शाम को रायपुर गांव पहुंचकर मौके पर हकीकत जानने की कोशिश की।
जहां उन्हें ग्रामीणों ने अपनी शिकायतों से अवगत कराया तथा सफाई कर्मी के भी गांव में न आने की शिकायत की। डीडीओ द्वारा सेक्रेटरी स्वतंत्र कुमार से अभिलेख एमबी मांगे जाने पर सेक्रेटरी स्वतंत्र कुमार अभिलेख नहीं दिखा पाए जिस पर डीडीओ ने उनको जमकर लताड़ लगाई।
इस दौरान शिकायत कर्ता बीडीसी सदस्य पवन यादव, नीरज यादव, कमलेश यादव, भुल्लन राम यादव, संतोष यादव, ओम प्रकाश यादव, विनोद यादव आदि मौजूद रहे। इस बारे में पूछे जाने पर डीडीओ बीबी सिंह ने बताया कि अभी आगे भी जांच की जाएगी तब जांच रिपोर्ट  जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37427547
Total Visitors
628
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This