जौनपुर : प्रभारी निरीक्षक ने सेनापुर शहीद स्तम्भ पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज

जौनपुर : प्रभारी निरीक्षक ने सेनापुर शहीद स्तम्भ पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज

# सेनापुर की धरती अपने आप में समेटे है ऐतिहासिक इतिहास- प्रभारी निरीक्षक

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
             स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर दो दिनों का राष्ट्रीय शोक पूरे देश मे रहा इस दौरान देश भर में लगे राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया था। इसी क्रम में स्थानीय क्षेत्र के सेनापुर गॉव में 23 क्रांतिकारियों की याद में बना शहीद स्मारक के प्रांगण के शहीद स्तम्भ पर फहर रहे राष्ट्रीय ध्वज को रविवार की देर शाम को आधा झुका दिया गया था।

दो दिनों के राष्ट्रीय शोक के बाद मंगलवार की दोपहर प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत शहीद स्मारक सेनापुर पहुँच झुके हुए आधा ध्वज को फहरा कर सलामी देते हुए शहीद स्तम्भ पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रख स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सेनापुर में शहीद हुए शहीदों के विषय में ग्रामीणों से ली जानकारी। इस बाबत मीडिया से बात करते हुए प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि हमे गर्व है कि हम इस देश के वासी है भारत की धरती पर ऐसे ऐसे अनगिनत वीर योद्धाओं ने जन्म लिया जिसने बारे में जानकर व सुनकर सीना गर्व से चौड़ा हो जाता हैं।

शहीदों की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा हमारा सौभाग्य है कि ऐसे शूरवीरों की धरती पर मुझे आने का मौका मिला जहाँ मिट्टी अनगिनत इतिहास को समेटे हुआ है। उसका जीता जागता गवाह सेनापुर की धरती हैं। जिस धरती पर विश्व बैंक के अध्यक्ष वाड्रा माईकल मारा व उपाध्यक्ष डेविड हापर के कदम आने से रुक नहीं पाए। धन्य है सेनापुर की धरती जो अपने आप मे ऐतिहासिक इतिहास को समेटे हुए है। इस अवसर पर हेड कांस्टेबल अनील कुमार सिंह, जयचन्द, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल चौहान, माली शिवकुमार सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

लाईव विजिटर्स

27347764
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : एसपी सिटी ने किया सरपतहां थाने का निरीक्षण
Next articleजौनपुर : पति ने पत्नी को पीटकर किया घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏