44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ीं

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ीं

# हेमा मालिनी पर दिए विवादित ब्यान पर महिला आयोग ने भेजा नोटिस

चंडीगढ़। 
तहलका 24×7 
            लोकसभा चुनाव में विवादित भाषाओं का दौर जारी है। कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत द्वारा कंगना रनौत पर की गई टिप्पणी का मामला पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था, कि बीजेपी के नेता अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला का एक वीडियो साझा किया। जिसमें सुरजेवाला अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। उक्त इस मामले में हरियाणा महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए सुरजेवाला को नोटिस भेजा।
अभिनेत्री व सांसद हेमा मालिनी पर कांग्रेस नेता के अमर्यादित बयान पर महिला आयोग सख्त हो गया है। आयोग ने रणदीप सुरजेवाला को 9 अप्रैल को महिला आयोग के सामने पेश होने के लिए कहा है।भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोश मीडिया एक्स पर लिखा है “कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने एक घृणित लैंगिक टिप्पणी की है, जो न केवल हेमा मालिनी, जो एक निपुण व्यक्ति हैं, के लिए बल्कि सामान्य रूप से महिलाओं के लिए अपमानजनक है। अभी कुछ दिन पहले ही सुरजेवाला के सहयोगी एक अन्य भाजपा महिला नेता का ‘रेट’ पूछ रहे थे, ये है राहुल गांधी की कांग्रेस। यह स्त्री द्वेषी हैं और महिलाओं से घृणा करता हैं”
वीडियो पर होते बवाल को देख रणदीप सुरजेवाला ने सफाई दी है। उन्होंने कहा “भाजपा की आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़, फर्जी-झूठी बातें फैलाने की आदत बन गई है। ताकि वो हर रोज मोदी सरकार की युवा विरोधी, किसान विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों, विफलताओं और भारत के संविधान को खत्म करने की साजिश से देश का ध्यान भटका सके। सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो एक अप्रैल की है। कैथल के फरल गांव में मंच से संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा “हम एमएलए, एमपी क्यों बनाते हैं, ताकि वो हमारी आवाज उठा सकें, इसलिए बनाते होंगे। कोई हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि नाचने के लिए बनाते हों! कोई फिल्म स्टार तो है नहीं। हम तो हेमा मालिनी जी का भी सम्मान करते हैं, क्योंकि धर्मेंद्र जी के यहां शादी कर रखी हैं। वो बहू हैं हमारी। ये कोई फिल्म स्टार तो हो सकता है, लेकिन कोई मुझे या गुप्ता जी को इसलिए आप बनाते हैं ताकि हम लोग आपकी सेवा कर सकें।
मामले में अभिनेत्री व हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने रणदीप सुरजेवाला के इस बयान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा “बात मोहब्बत की दुकान खोलने की हुई थी लेकिन कांग्रेस नफरत की दुकान खोल बैठी है। महिलाओं के प्रति गिरी हुई सोच रखने वाले कांग्रेस के नेता हार की हताशा और कुंठा में अपने चरित्र का दिन- ब-दिन पतन कर रहे हैं”। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी और सुरजेवाला पर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर लिखा “नारी शक्ति का अपमान, कांग्रेस की पहचान। कांग्रेस सांसद ने न केवल हेमा मालिनी बल्कि नारी शक्ति के लिए भी घृणित, स्त्री द्वेषी, लैंगिक भेदभाव पूर्ण टिप्पणी की है।”
ऐसा नहीं है कि रणदीप सुरजेवाला के बयान पर पहली बार बवाल हुआ हो। इससे पूर्व भी उनके बयान पर विवाद हो चुका है। पहले भी रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा के समर्थक और वोटर को राक्षस प्रवृत्ति का बताया था। सुरजेवाला के इस बयान पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने रणदीप सुरजेवाला को मर्यादित भाषा का ध्यान रखने की नसीहत दी थी। नौ मार्च को भी सुरजेवाला ने हेमा मालिनी और आलिया भट्ट का जिक्र करते हुए बयान दिया था।
कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा मथुरा से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार हेमामालिनी पर अभद्र टिप्पणी मामले में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने हमला बोला। अनिल विज ने कहा “ये कोई नई बात नहीं है। कांग्रेस का महिलाओं को लेकर यही दृष्टिकोण है। अभी कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया ने भी कंगना रनौत के बारे में ऐसी टिप्पणी की थी। इससे पहले इनके पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी पुस्तक दी इंसाइडर में भी 767 नंबर पेज पर महिलाओं के प्रति अपनी सोच दर्शाई है। नरेंद्र मोदी महिलाओं को आगे लाना चाहते हैं, जिसके तहत 33 प्रतिशत महिलाओं का आरक्षण पास भी हो चुका है। इसके लिए कांग्रेस की सोच बदलनी पड़ेगी। मैं सुरजेवाला को बता दूं कि इनके पिता जी की एक वीडियो वायरल हुई थी उसे निकाल के देख लो तो इनकी सोच सामने आ जाएगी। “
कुरुक्षेत्र से इंडिया गठबंधन उम्मीदवार सुशील गुप्ता एक अप्रैल को रैली में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर कार्यक्रम को लाइव किया था। इस कार्यक्रम में सुशील गुप्ता, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेता मौजूद रहे। सभा में रणदीप सुरजेवाला ने विवादित भाषण दिया था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37427336
Total Visitors
674
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This