41.7 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

बेटे के अधिकारी बनने की खबर से खुश परिवार ने किया पार्टी का आयोजन

बेटे के अधिकारी बनने की खबर से खुश परिवार ने किया पार्टी का आयोजन 

# पुलिस की गिरफ्त में आने से खुल गया झूठ का राज, भेजे गए जेल, परिजन हैरान 

कानपुर। 
तहलका 24×7 
               उत्तर प्रदेश के कानपुर में हैरान करने वाली घटना हुई, यहां पर पुलिस ने देर रात चेकिंग के दौरान एक फर्जी आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया। जो पिछले आठ महीने से नकली आईडी कार्ड दिखाकर खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बता रहा था। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वह खुद को अधिकारी बताकर लोगों पर रौब झाड़ रहा था। पुलिस की कार्रवाई के बाद सच्चाई का पता चलने पर परिजनों के होश उड़ गए।
पकड़े गए इस नटवरलाल ने अपने मां-बाप, रिश्तेदार, मोहल्ले वालों से भी झूठ बोल रखा था। उसने सबको बता रखा था कि उसकी आयकर विभाग में नौकरी लग गई है और वो अधिकारी बन गया है। लोग उसके झांसे में आकर खूब सम्मान करने लगे। लेकिन  आरोपी की पोल खुल गई।
पुलिस ने आचार संहिता लागू होने के बाद शहर में चेकिंग अभियान चलाया था। इसी दौरान शाम के समय एसीपी कल्याणपुर फोर्स के साथ कानपुर नगर के रावतपुर इलाके में चेकिंग कर रहे थे। इतने में एक काले रंग की कार आई जिसपर लगी नेम प्लेट पर भारत सरकार और आयकर अधिकारी लिखा था। पुलिस ने पूछताछ की शुरु की तो रितेश शर्मा नाम के इस युवक ने आयकर अधिकारी बताते हुए रौब जमाने  की कोशिश की, पुलिस वाले ने किस पद पर तैनाती का सवाल किया तो रितेश अपना पद नहीं बता सका। शक होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की और थाने ले गई, जहां पूरा राज खुल गया।
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि रितेश पिछले आठ महीने से फर्जी आयकर अधिकारी बनकर घूम रहा है। इतना ही नहीं उसने अपने घरवालों को भी ये बता रखा था कि वह इनकम टैक्स में अधिकारी बन गया है। उसकी बात मानकर परिवार वालों ने खुशी में पूजा-पाठ करवाया। सैकड़ों लोगों की पार्टी करके खाना खिलाया और जमकर जश्न भी मनाया था।
जानकारी के मुताबिक रितेश एसएससी की तैयारी कर रहा था। लेकिन, तैयारी के बाद सेलेक्शन न होने के कारण उसने फर्जी अधिकारी बनने की योजना बना डाली। फिलहाल, पुलिस ने उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने उसकी कार, फर्जी नंबर प्लेट, फर्जी आईडी कार्ड आदि को जब्त कर लिया। पिछले आठ महीने के बैंक खाते को भी खंगाला जा रहा है कि कहीं उसने कोई ठगी तो नहीं की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37399851
Total Visitors
933
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव 

वैदेही समिति ने मनाया सीता नवमी महोत्सव  शाहगंज, जौनपुर। सौरभ आर्य  तहलका 24x7              सीता नवमी महोत्सव धूमधाम...

More Articles Like This