37.1 C
Delhi
Tuesday, May 21, 2024

छात्रवृति परीक्षा में पंचर बनाने वाले की बेटी ने लहराया परचम 

छात्रवृति परीक्षा में पंचर बनाने वाले की बेटी ने लहराया परचम 

सुईथाकलां, जौनपुर।
उपेंद्र सिंह 
तहलका 24×7 
              हाल ही में जारी राष्ट्रीय आय आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में सुईथाकलां क्षेत्र में एक पंचर बनाने वाले की बेटी मुस्कान ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। बदहाल परिस्थितियों के बावजूद उच्च प्राथमिक विद्यालय अरसिया की छात्रा मुस्कान की इस उपलब्धि पर सभी में हर्ष व्याप्त है।
उच्च प्राथमिक विद्यालय अरसिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश पाण्डेय ने बताया कि मुस्कान के पिता विमलेश अरसिया बाजार में पंचर बनाने का काम करते हैं। इसी से परिवार का किसी तरह भरण पोषण करते हैं। उन्होंने बताया कि परिवार की माली हालत खराब होने के बावजूद मुस्कान शुरू से ही मेधावी रही है व। उसने राष्ट्रीय आय आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में 180 में 145 अंक पाकर जिले में दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया।
उसने नवोदय विद्यालय में एससी श्रेणी के बालिका वर्ग में अव्वल आकर जनपद में विद्यालय समेत पूरे क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया।मुस्कान की इस उपलब्धि पर सोमवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार वैश्य ने विद्यालय पहुंचकर उसे सम्मानित किया और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने इसी विद्यालय के छात्र लकी राजभर और ऋषिकेश के तीसवां और बाइसवां स्थान प्राप्त करने के लिए बधाई दी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37448766
Total Visitors
540
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

एनडीए के साथी ही बिगाड़ दिये भाजपा का खेल

एनडीए के साथी ही बिगाड़ दिये भाजपा का खेल # संगठन की बजाय जातिगत जमीन पर प्रत्याशी के चेहरे पर...

More Articles Like This