39 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा

# जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के तत्वावधान में आयोजन 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
                 विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने धरने के पश्चात जिलाधिकारी को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर 23 सितंबर 2023 को दिल्ली कूच के संबंध में ज्ञापन सौपा। जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने जनसांख्यिकीय असंतुलन के कारण देश में संभावित गृहयुद्ध को रोकने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
कार्यकर्ताओं ने बताया कि अपने जिले सहित देश भर के जेएसएफ कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों से कानून की मांग के समर्थन में हस्ताक्षरित समर्थन पत्रक लेकर 22 सितंबर 2023 को दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर स्थित जेएसएफ कैम्प पर एकत्रित होंगे। जहां से 23 सितंबर प्रातः 9 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय, दिल्ली की ओर रैली के रूप में कूच किया जाएगा। माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारम्भ करने पर सहमति ना बनने की स्थिति में 23 सितंबर से ही अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने का संगठन द्वारा निर्णय लिया गया है।
कार्यकर्ताओं ने बताया कि जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पिछले 9 वर्षों से अधिक समय से संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में देशभर के 23 राज्यों के 400 से अधिक जिलों में अभियान चला रहा है। इस अभियान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं संगठन के मुख्य संरक्षक इन्द्रेश कुमार एवं केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 125 सांसदों का समर्थन प्राप्त है।
इस विषय में 9 अगस्त 2018 को भारत के राष्ट्रपति से संगठन एवं सांसदों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने भेंट करके उन्हें कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित संगठन का मांग पत्र सौंपकर सरकार द्वारा
कानून बनाने की प्रक्रिया आरम्भ करने का अनुरोध किया था।
जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामप्रति मिश्रा फलाहारी महराज ने कहा कि देश की बढ़ती आबादी कहीं न कहीं से गृह युद्ध की सूचक सिद्ध हो सकता है। जिसे रोकना भारत सरकार का नैतिक जिम्मेदारी है और सरकार के सहयोगी के रूप मे हम सभी देश वासियों की महती भूमिका निभानी होगी अन्यथा यूनान, मिश्र, रोम सहित अन्य देशों की भाती कही हिंदुस्तान का अस्तित्व ही न मिट जाए। इसलिए एक जुट होने की आवश्यकता है।
इसी क्रम में वक्ता अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने कहा कि सरकार को तत्काल भारत में एनआरसी और जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर संविधान में लागू कराए। मुख्य रूप से कार्यक्रम में राकेश श्रीवास्तव, रमेश सिंह, आर्जव पंडित, रमेश श्रीवास्तव, चंद्र प्रकाश तिवारी, अरविंद गुप्ता, आजाद शुक्ला, बालकृष्ण, सुधांशु विश्वकर्मा, कृष्ण कांत साहू, जितेंद्र साहू, शशि साहू, रमेश शर्मा, सतेंद्र शुक्ल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता बंधु उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37226356
Total Visitors
737
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This