26.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : मवेशी रोग से त्रस्त पशु चिकित्साधिकारी काशी में मस्त

जौनपुर : मवेशी रोग से त्रस्त पशु चिकित्साधिकारी काशी में मस्त

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
             क्षेत्र अंतर्गत सरायवीरू गांव स्थित पशु चिकित्सालय इन दिनों खस्ताहाल में चल रहा है जहां अपने बीमार मवेशी के साथ पहुंचने वाले पशुपालक प्राय: त्रस्त रहते हैं वहीं पशु चिकित्साधिकारी काशी में प्रवास कर मस्त हैं। सूत्रों की मानें तो डॉ साहब यदि जिला मुख्यालय पर मीटिंग में नहीं होते तो वह वाराणसी स्थित अपने आवास पर होते हैं जिसे वह फील्ड में होना बता कर पशु पालकों को टरकाते हैं। तभी तो ग्रामीण कहते हैं कि मवेशी रोग से त्रस्त और पशु चिकित्साधिकारी काशी में मस्त…

ग्रामीणों के मुताबिक पशु पालक अपने बीमार मवेशी को लेकर पशु चिकित्सालय पहुंचते हैं तो पशु चिकित्साधिकारी महोदय अक्सर चिकित्सालय से नदारद रहते हैं। पशु पालकों द्वारा फोन पर लोकेशन पूछे जाने पर मीटिंग में होने का रटा-रटाया महावाक्य बता पशु पालकों को टरका देते हैं या फील्ड में होने की बात कर अपने चेलों को दिखाने के लिए कह कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेते हैं।

बॉसबारी गांव निवासी पशु पालक राजकुमार बताते हैं कि पशु चिकित्साधिकारी डॉ अजय यादव को अपना बीमार मवेशी दिखाने मंगलवार को चिकित्सालय पहुंचे तो डॉक्टर साहब चिकित्सालय पर नहीं मिले। जब डॉक्टर साहब से फोन पर लोकेशन पूछा गया तो फील्ड में होने की बात बता कर शाम तक आने का हवाला दिया। वहीं डॉ साहब ने अपने चेले को भेज कर मवेशी दिखवाने के लिए कहा गया लेकिन गुरुवार तक न तो डाक्टर का कहीं अता-पता था और ना ही उनके चेले का… बेजुबानों के प्रति ऐसी संवेदनहीनता पशु चिकित्सा विभाग पर सवालिया निशान खड़ा करती है।
Feb 18, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37125720
Total Visitors
521
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This