25.6 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

ट्रेन में महिला सिपाही पर हमला करने वाला एक बदमाश मुठभेड़ में मारा गया, दो घायल

ट्रेन में महिला सिपाही पर हमला करने वाला एक बदमाश मुठभेड़ में मारा गया, दो घायल

# अयोध्या में पुलिस व एसटीएफ के साथ हुआ इनकाउंटर, एसओ भी घायल

अयोध्या/लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                      सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी अनीस पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, जबकि उसके दो अन्य साथी आजाद व विशंभर दयाल उर्फ लल्लू को भी बाद में एक और मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया, इनके भी घायल होने की खबर है। अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में आज हुई मुठभेड़ में एसओ पूरा कलदंर रामरतन शर्मा भी क्रॉस फायरिंग में घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार इन्ही तीनों आरोपियों ने सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल से छेड़खानी की थी, जब उसने विरोध किया उन्होंने उस पर जानलेवा हमला कर दिया।
मुठभेड़ में घायल विशंभर दयाल व आजाद
घटना के दिन अनीस ने महिला कांस्टेबल से छेड़खानी की कोशिश की थी, जब कांस्टेबल ने बदमाश को पटक दिया तो अनीस और उसके साथियों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया था। उन्होनें ट्रेन की खिड़की से सिर लड़ाकर महिला कांस्टेबल को घायल किया था। अयोध्या से पहले जब ट्रेन धीमी हुई तो तीनों बदमाश ट्रेन से कूदकर फरार हो गए थे। मामले की जानकारी देते हुए स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी को थाना पूरा कलंदर पुलिस एवं एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है, उसके दो साथियों को बाद में इनायतनगर से मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया।
केजीएमयू में भर्ती महिला सिपाही
बताते चलें कि 30 अगस्त को अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही पर जानलेवा हमला किया गया था, महिला सिपाही अर्धनग्न व बेहोशी की हालत में खून से लथपथ पाई गई थी। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था, महिला सिपाही की गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ के केजीएमयू में रेफर किया गया था। महिला सिपाही की सुल्तानपुर में तैनाती थी और अयोध्या के सावन मेले में ड्यूटी लगी हुई थी। अयोध्या के एसएसपी ने बताया कि पीड़ित महिला को तस्वीर दिखाकर आरोपी की पहचान कराई गई थी, इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम इस पर काम कर रही थी। पुलिस ने उन्हे पकड़ने की कोशिश की तो आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में गोली चलाई जो अनीस को लगी, इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

# पुलिस ने रखा था एक लाख रुपये का इनाम…

एसटीएफ की टीमें मनकापुर से अयोध्या आने वाले 150 से अधिक लोगों से पूछताछ कर हमलावरों की तलाश में जुट गई थी। पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी देने वाले को एक लाख रुपये इनाम देने की भी घोषणा की थी। पुलिस ने दो संदिग्धों की सीसीटीवी फुटेज भी जारी की थी। पुलिस ने सर्विलांस के साथ-साथ मुखबिरों को भी सक्रिय किया था। मनकापुर से अयोध्या के बीच करीब 200 गांवो में पुलिस की टीमें मुखबिरों के जरिए हमलावरों को तलाश रही थी। 

# आधी रात को हाई कोर्ट में हुई थी सुनवाई…

महिला कांस्टेबल पर हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए इलाहबाद हाईकोर्ट ने इस पर स्वत: संज्ञान लिया था। इस मामले की स्पेशल सुनवाई के लिए रात में अदालत खुली और जज ने घर पर बेंच बिठाई थी, इसके बाद रेलवे और सरकार से कोर्ट ने सख्त सवाल पूछे और कार्रवाई की जानकारी देने को कहा था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37176956
Total Visitors
538
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This