31.7 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

प्रदेश में छठवें रैंक पर अनुज के परिवार व विद्यालय में खुशी का माहौल, आईएएस बनने की है तमन्ना 

प्रदेश में छठवें रैंक पर अनुज के परिवार व विद्यालय में खुशी का माहौल, आईएएस बनने की है तमन्ना 

पिंडरा, वाराणसी।
नीतेश गुप्ता 
तहलका 24×7 
                प्रदेश में इंटर मीडिएट की परीक्षा में 6वां स्थान व जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर  खालिसपुर स्थित संत नारायण बाबा इंटर कालेज का छात्र अनुज कुमार मिश्रा ने (96.8  फीसदी अंक) क्षेत्र के साथ जिले का नाम रोशन किया। प्रतिदिन 6 से 8 घण्टे घर पर पढ़ाई करने वाला अनुज शुरू से ही मेधावी छात्र रहा। उसने हाईस्कूल की परीक्षा में भी जिले में 5वां स्थान प्राप्त किया था।
इस सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों के साथ माता पिता को देता है। परसरा निवासी  पिता सुशील मिश्रा प्राइवेट स्कूल में शिक्षक वही माँ गांव के स्कूल में शिक्षामित्र हैं।अनुज की बड़ी बहन हर्षिता मिश्र ने भी 2018 में 10वीं की परीक्षा में जिले में 9वां स्थान प्राप्त किया था।बहन की राह पर चलते अनुज भी आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहा है।
बहन हर्षिता सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार गया से फिजिक्स से एमएससी कर रही है। किताबें पढ़ने व वैज्ञानिक खोजों के प्रति रुचि रखने वाले अनुज स्कूल स्तर पर भी कई मेधावी पुरस्कार प्राप्त कर चुका है। स्कूल प्रबन्धक श्रीप्रकाश मिश्रा ने बताया कि स्कूल से प्रतिवर्ष जिले मेरिट में आते थे लेकिन इस बार प्रदेश के मेरिट में आने से विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37216321
Total Visitors
1112
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This