26.7 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

मऊ : अंडरपास बनाने के लिए ग्रामीणों ने रोका रेललाइन बिछाने का कार्य

मऊ : अंडरपास बनाने के लिए ग्रामीणों ने रोका रेललाइन बिछाने का कार्य

मऊ/आजमगढ़। 
फैज़ान अहमद 
तहलका 24×7 
              दोहरीघाट ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोठा के लोहारपुरा में दोहरीघाट-इंदारा रेलमार्ग पर अंडरपास की मांग के लिए ग्रामीणों ने बुधवार को प्रदर्शन करते हुए रेललाइन बिछाने का कार्य रुकवा दिया। अंडरपास बनाने को लेकर ग्रामीण पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं।
बताते चलें कि रेलवे विभाग द्वारा दोहरीघाट-इंदारा रेलमार्ग पर तेजी से रेललाइन बिछाने काम चल रहा है। दशकों पूर्व जगह जगह बने अंडरपास को रेलवे द्वारा बंद कराया जा रहा है। स्थानीय ग्रामीण मार्ग अवरुद्ध होने पर प्रदर्शन कर अंडरपास खुलवाने की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को दर्जनों गांव को नेशनल हाईवे-29 से जोड़ने वाला अमिला एमएमडी दोहरीघाट के मध्य समपार संख्या-25 को बंद करते हुए ठेकेदार द्वारा मिट्टी डालकर समतलीकरण कर पटरी बिछाने का कार्य किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर प्रभावित दर्जनों गांव के ग्रामीण वहां पहुंच कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और रेललाइन बिछाने का कार्य रुकवा दिया।
ठेकेदार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता है। इस स्थान पर कार्य नहीं होगा। ठेकेदार से आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन शांत हुआ। इस स्थान पर अंडरपास बनाने की मांग को लेकर ग्रामीण पूर्व में कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। प्रदर्शन कर रहे विशाल, राकेश कुमार, श्रीनारायण, प्रमोद, आशा देवी, मनभावती, शीला, इंद्रासन, रामरूप सहित सैकड़ों ग्रामीणों का कहना था कि ये अंडरपास बंद होने से बसियाराम, गड़ेरी का पुरा, उसरा, पाऊस, लोहारपुरा, कुर्मी का पुरा सहित दर्जनों गांवो के बीस हजार लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो जाएगा। कहा कि अंडरपास नहीं बनेगा तो हम सभी रेलवे लाइन बिछाने का कार्य नहीं होने देंगे गांधीवादी तरीके से धरना देने को बाध्य होंगे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37175491
Total Visitors
648
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This