31.1 C
Delhi
Tuesday, May 7, 2024

मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

# जलापूर्ति से लेकर कई समस्याएं से जूझ रहे छात्र

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
                सरायख्वाजा थाना क्षेत्र अंतर्गत उमानाथ सिंह स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कॉलेज) के छात्रों ने गुरुवार की दोपहर अपनी  समस्याओं से लेकर जौनपुर शाहगंज मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। हालांकि डिप्टी सीएम के आगमन की आशंका को लेकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स व प्राचार्य ने समझा-बुझाकर आश्वासन दिया उनके समस्याओं का निराकरण जल्द होगा जिसे छात्र शांत हुए।
उमानाथ सिंह स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कॉलेज) के छात्रों ने अपनी समस्या को लेकर अचानक गुरुवार की दोपहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। नाराज सभी छात्र छात्रा जौनपुर शाहगंज मार्ग पर मुख्य गेट के सामने सड़क पर कॉलेज का बोर्ड व ट्रक रुकवाकर चक्का जाम कर दिया। और प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। एमबीबीएस के छात्रों का आरोप है की उन्हें पीने व नहाने के पानी की सबसे बड़ी समस्या है। सुरक्षा के नाम पर कोई बाउंड्री वाल नहीं है और रात मे अराजक तत्व मेडिकल कॉलेज में घुस जाते हैं मनमानी करते है, ठीकेदारों द्वारा छात्र उपयोगी सामान व फर्नीचर चुरा ले जाते हैं।
आईपीडी अभी तक काम नहीं कर रहा है। दूसरे वर्ष के छात्र मरीजों से निपटने और व्यावहारिक ज्ञान हासिल करने में असमर्थ हैं। परिसर में कोई पक्की सड़क नहीं है सब कच्चे  रास्ते में पत्थर व चट्टानों के टुकड़े हैं। द्वितीय वर्ष के विभागों का निर्माण अभी नहीं हुआ। 120 छात्रों की क्षमता के लिए केवल 10 शौचालय हैं। छात्रों को लाइन लगाना पड़ रहा है। ये मांग साल भर से किया जा रहा है लेकिन प्रशासन  समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहा है। इनकी लापरवाही के चलते समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। छात्रों के लिए खेल का कोई मैदान नहीं है। इसी अगस्त में यहां छात्रों की संख्या बढ़कर 300 हो जाएगी तो बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।
छात्रों ने कहा कि समस्याओं का निदान नहीं किया गया तो वह मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन देंगे। मौके पर पहुंचे प्राचार्य प्रो शिवकुमार चीफ प्रॉक्टर डॉ एए जाफरी और पुलिस पुलिस प्रशासन ने एमबीबीएस के छात्रों से बातचीत कर जल्द उनकी मूलभूत सुविधाएं उपल्ब्ध कराने की बात कही है और उन्होंने कहा कि निर्माण निगम से बातचीत कर जो मूलभूत सुविधा है उसे उपल्ब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि उधर डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए वह शिक्षको ने छात्रों को आश्वासन दिया कि समस्याओं का जल्द से जल्द निदान किया जाएगा। जिनके आश्वासन पर एक घण्टे बाद छात्र मानकर लौट गए।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37269495
Total Visitors
606
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी # जेल में...

More Articles Like This