42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

शिविर में 35 लोगों ने किया रक्तदान 

शिविर में 35 लोगों ने किया रक्तदान

शाहगंज, जौनपुर। 
एखलाक खान 
तहलका 24x7
                   सामाजिक संस्था जेसीआई शाहगंज सिटी ने रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। आरके हॉस्पिटल स्थित ब्लड बैंक में आयोजित शिविर में कुल 35 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर डॉक्टरों ने रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों को कोरी अफवाह बताया।
संस्था के अध्यक्ष राम अवतार अग्रहरि ने बताया कि जेसीआई इंडिया के अभियान “नीड ब्लड, कॉल जेसी” के तहत पुरानी बाजार स्थित आरके हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 35 यूनिट रक्तदान हुआ।
इस मौके पर अस्थि रोग विशेषज्ञ व पूर्व अध्यक्ष डॉ. जेपी दुबे ने कहा कि रक्तदान को लेकर समाज में तरह तरह की भ्रांतियां फैली हैं, लेकिन यह पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि 50 किलो से ज्यादा वजन वाला व्यस्क रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करके एक रक्तदाता तीन लोगों की जान बचा सकता है। उन्होंने कहा कि नियमित रक्तदान से मोटापा, रक्तचाप संबंधित रोगों से निजात मिलती है। नियमित रक्तदाता को कैंसर जैसी बीमारी होने की आशंका बहुत कम हो जाती है।
इस दौरान पूर्व अध्यक्ष दीपक जायसवाल, दिवाकर मिश्रा, आशीष जायसवाल, वीरेंद्र जायसवाल, अश्वनी यादव, आदित्य अग्रहरि, रोहित अग्रहरि, आयुष अग्रहरि आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम संयोजक अनूप गुप्ता ने सभी रक्तदाताओं का आभार जताया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37401805
Total Visitors
535
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ पद पर था फर्जी डा. विनोद सिंह

जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ पद पर था फर्जी डा. विनोद सिंह # एसआईसी ने रोक दिया था वेतन,...

More Articles Like This