आजमगढ़ : छह माह पूर्व बनी नाली व इंटरलॉकिंग पहली बारिश में ही धराशाई

आजमगढ़ : छह माह पूर्व बनी नाली व इंटरलॉकिंग पहली बारिश में ही धराशाई

मुबारकपुर।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                नपा क्षेत्र मुबारकपुर के मोहल्ला पुरा दुल्हन में नाली व इंटरलॉकिंग का कार्य छह माह पूर्व किया गया था। जो शुक्रवार को हुई बारिश में ध्वस्त हो गया। जिसके चलते लोगों को अपने घरों को जाने में डर सताने लगा है। शनिवार को अधिशासी अधिकारी प्रतिभा सिंह ने मौके पर पहुंचकर ध्वस्त इंटरलॉकिंग का मुआयना किया।

मुहल्ला पूरा दुल्हन में मुनीर हसन के मकान से मौलाना इरफान अब्बास के मकान तक नगरपालिका द्वारा लगभग 100 मीटर लंबी नाली व इंटरलॉकिंग का कार्य छह माह पूर्व कराया गया था। जो एक बरसात भी नहीं झेल सका और शुक्रवार को हुई बरसात में धराशाई हो गया। मौलाना इरफान अब्बास ने बताया कि नपा ठेकेदार द्वारा इंटरलाकिंग कार्य में मानक की अनदेखी कर बिना बुनियाद के ही इंटरलॉकिंग की दीवार तैयार कर व मिट्टी पाटकर इंटरलॉकिंग का कार्य किया गया था जो कि शुक्रवार को देर रात हुई बारिश में ध्वस्त हो गयी। अब यह हाल है कि उक्त इंटरलॉकिंग के रास्ते निवास करने वाले लोगों को मुख्य रूप से रात के समय अपने घरों को जाने में गिरने का डर सताने लगा है।

इस संबंध में नपा की अधिशासी अधिकारी प्रतिभा सिंह ने बताया कि उक्त रास्ते के लिए पहले थोड़ी सी पुरानी दीवार बनी थी उसी पर पुन: निर्माण ठेकेदार द्वारा किया गया था। उक्त रास्ते के दोनों तरफ खुला हुआ प्लाट है। बारिश के चलते पानी के दबाव से इंटरलॉकिंग ध्वस्त हो गयी है सूचना पर मौके का जायजा लिया गया और संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर ध्वस्त इंटरलॉकिंग को पुन: बनाए जाने का निर्देश जारी किया गया है।
Previous articleसुल्तानपुर : एआरटीओ ऑफिस गेट के सामने से युवक का अपहरण
Next articleआजमगढ़ : गोदान एक्सप्रेस की चपेट में आने से अधेड़ की मौत, शिनाख्त में जुटी पुलिस
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏