जौनपुर : नई किताबे आई नहीं, उधार से हो रही पढ़ाई…

जौनपुर : नई किताबे आई नहीं, उधार से हो रही पढ़ाई…

# ब्लॉक क्षेत्र के 79 परिषदीय विद्यालयों पर नई पुस्तक न आने से बच्चो को हो रही दिक्कत

धर्मापुर।
हरिओम सहाय
तहलका 24×7
                 परिषदीय विद्यालयों में नया सत्र शुरू हो हुए 26 दिन हो चुके है मगर अभी तक बच्चो को किताबें नहीं मिल पाई है। उधार लेकर किताबों से बच्चो की पढ़ाई किसी तरह चल रही है। कोई अगली कक्षा में जाने वाले बच्चो से किताबें लेकर पढ़ रहा है तो कोई दुसरों के किताब से पढ़ रहा है।
बता दें कि धर्मापुर ब्लॉक क्षेत्र में कुल 79 परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय है। सभी बच्चों को नई कक्षा में प्रवेश लेने के बाद निशुल्क पुस्तक वितरित की जाती है। नया सत्र शुरू हुए 26 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक बच्चो को नए सत्र की पुस्तक नहीं मिल पाई है। ऐसे में बच्चों को पुरानी किताबों से पढ़ाई करनी पड़ रही है। अधिकांश बच्चो के पास वह भी नहीं है। बच्चो के पास किताबें न होने से शिक्षक भी परेशान है। वे अगली कक्षा में पहुंचने वाले बच्चों से किताबें लेकर नए बच्चों को उपलब्ध कराने में जुटे हुए हैं। वहीं इन बच्चों के अभिभावक भी आस पास के बच्चो से संपर्क कर के किताब का जुगाड़ करने में लगे हुए है। नई किताबें कब तक उपलब्ध होगी, इसका जवाब कोई जिम्मेदार नहीं दे पा रहा है।

लाईव विजिटर्स

27332583
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : स्व. बिरजू सिंह को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि
Next articleजौनपुर : जल संकट को लेकर दूसरे दिन भी न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏