जौनपुर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी

जौनपुर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी

तेजीबाज़ार।
संदीप गुप्ता
तहलका 24×7
               त्रिलोचन महादेव मंदिर प्रांगण में महाशिवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू की उपशाखा सच्ची गीत पाठशाला रूहठ्ठा की संचालिका मंजू बहन के नेतृत्व में प्रदर्शनी लगवाई गयी जिसमें संस्था से जुड़े लगभग सैकड़ों बी0के0 बहनें, माताएं व बी0के0भाइयों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए इस महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर कार्यक्रम संचालित किया।

इस कार्यक्रम में शिव और शंकर के बारे में बताया गया और आत्मा-परमात्मा का परिचय दिया गया, इस प्रदर्शनी में आये हुए शिव-भक्तों को विस्तार पूर्वक समझाया गया, वहीं बी0के0 मंजू बहन ने कार्यक्रम के उपरांत झंडा रोहण कर परमपिता परमात्मा के नारे लगवाये, मेले में आये हुए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली। भारी संख्या में लोग प्रदर्शनी में आकर ज्ञान की बातों को ध्यानपूर्वक जाना और सुना, संस्था के भाई-बहनों ने अलग अलग चित्र के माध्यम से सभी लोगों को परमपिता परमात्मा से संबंधित ज्ञान की बातों को बतलाया और चित्र के माध्यम से लोगों को समझाया और संदेश दिया। इस संबंध में मंजू बहन ने बताया कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर आज मेरे नेतृत्व में उपशाखा पर शिवबाबा का झंडा रोहन किया गया उसके बाद संस्था से जुड़े सैकड़ो बी0के0भाई व बहनों के सहयोग से त्रिलोचन महादेव मंदिर परिसर में ज्ञान की प्रदर्शनी लगाई गयी। इस प्रदर्शनी में आये श्रद्धालुओं को इस संस्था का क्या उद्देश्य है उसके बारे में बताया गया वही चित्र के माध्यम से लोगों को शिव और शंकर में क्या अंतर है और आत्मा-परमात्मा का परिचय के बारे में बखूबी बताया गया। इस मौके पर बी0के0 दुर्गावती बहन, किरन, सुनीता, स्वेता, सोनम, रुचि, शिवांगी, महालक्ष्मी, निर्मला बहन, संगीता,बबिता, पूनम, बी0के0 दरोगा भाई, संतोष, ओमप्रकाश भाई, दयाराम भाई सहित संस्था के सभी बी0के0 भाई-बहनें उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27345384
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : शिवधाम बेलवाई में दूसरे दिन उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
Next articleजौनपुर : मतदान की स्याही दिखाएं और तेल सस्ता पाएं
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏