जौनपुर : बच्चों को स्कूल ले जा रही तेज रफ्तार वैन पलटी, 5 बच्चे घायल

जौनपुर : बच्चों को स्कूल ले जा रही तेज रफ्तार वैन पलटी, 5 बच्चे घायल

# दुर्घटना के बाद अल्प समय के लिए जगेगा जिला प्रशासन, फिर वही ढांक के तीन पात करेगा चरितार्थ 

गौरा बादशाहपुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                स्कूली बच्चों को स्कूल ले जा रही तेज रफ्तार वैन पलट गई जिसमें पांच छात्र गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद स्कूल प्रशासन से कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा और वैन का चालक मौके से फरार हो गया जिससे अभिभावकों में रोष है।
गौरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर में स्थित टीडीएमसी पब्लिक स्कूल की वैन धर्मापुर से बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्कूल वैन में कुल 15 बच्चे सवार थे तथा 2 शिक्षिकाएं भी उसी वैन में बैठी थी। चालक वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात कर रहा था और वैन की गति तेज थी। घटना में अभिनव, शिवांगी, प्रांजल, अंश और रियल को चोटें आयीं है। बच्चों के अभिभावक घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचकर अपने बच्चों के इलाज आदि लगे है लेकिन स्कूल प्रशासन का कोई भी व्यक्ति मौके पर नहीं पहुंच सका जिससे अभिभावकों में रोष है।
बताते चलें कि जिला प्रशासन और एआरटीओ विभाग की घोर लापरवाही सामने आई है। एआरटीओ विभाग स्कूल वैन की फिटनेस के लिए आए दिन स्कूली बसों/वैनों के चालको को बुलाता है लेकिन खानापूर्ति कर छोड़ देता है। वहीं स्कूली वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को ठूंस कर लाया जाता है और स्थानीय प्रशासन धृतराष्ट्र की भूमिका निभाता है। जिला प्रशासन और प्राइवेट स्कूल संचालकों की मिलीभगत से देश के नौनिहालों की जान से खिलवाड़ बदस्तूर जारी है। गौरतलब है कि जब कोई दुर्घटना हो जाती है तब जिला प्रशासन की कुम्भकर्णी निद्रा भंग होती है और फिर कुछ दिनों बाद वही ढांक के तीन पात वाली कहावत चरित्रार्थ करने में जिला प्रशासन मशगूल हो जाता है। 

लाईव विजिटर्स

27343557
Live Visitors
Today Hits
Previous articleपरमात्मा की नैया से ही भवसागर होगा पार- पं. बालकृष्ण
Next articleजौनपुर : बेहतर स्वास्थ्य के लिए पर्यावरण संरक्षण अत्यंत महत्वपूर्ण- डॉ संजय दुबे
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏