जौनपुर : बर्न वार्ड की बंद एसी और रैना बसेरा पर चुप्पी साध लिए एडी हेल्थ

जौनपुर : बर्न वार्ड की बंद एसी और रैना बसेरा पर चुप्पी साध लिए एडी हेल्थ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एके उपाध्याय ने बुधवार को जिला अस्पताल और महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। वार्ड मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं और दवाओं की जानकारी ली। ब्लड बैंक के बगल की जर्जर सड़क की मरम्मत कराने और प्रकाश के लिए लाइट लगवाने का निर्देश दिया। एडी हेल्थ ने जिला अस्पताल के बर्न वार्ड का निरीक्षण किया। बर्न वार्ड में बंद पडी एसी और रैन बसेरा में लटक रहे ताला पर एडी चुप्पी साध गए।
बर्न वार्ड में बंद पडी एसी और रैन बसेरा की खबर कुछ दिन पहले प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी। बुधवार को एडी के निरीक्षण के दौरान इस मुद्दे को फिर उठाया गया तो एडी हेल्थ चुप्पी साध गए। रैन बसेरा में ताला बंद रहने पर सीएमएस ने सफाई दी कि जरूरत पड़ने पर मरीजों के परिजनों के लिए खोल दिया जाता है। जबकि हकीकत यह है कि रैन बसेरा की कभी ताला खुलता ही नहीं है। मरीजों को तीमारदार बाहर से धूप, गर्मी और सर्दी में झेलते हैं।
मरीजों के लिए बनने वाले खाना व किचन का निरीक्षण किया। किचन में मक्खी भिनक रही थी, जिस पर एडी ने दो बार पोंछा लगवाकर सफाई रखने का निर्देश दिया। किचन से ट्राली निकालने के लिए बने स्लोप को ठीक कराने को कहा। एडी ने ब्लड बैंक, कोविड वार्ड, वार्ड में भर्ती मरीजों को देखा। इसके बाद महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। लेबर रूम, ओटी, बच्चों के लिए बने एसएनसीयू वार्ड, आपरेशन वार्ड का निरीक्षण किया। मरीजों को सभी सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया। अस्पताल में साफ-सफाई और मरीजों के लिए दवा की समुचित व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

लाईव विजिटर्स

27344977
Live Visitors
Today Hits
Previous articleरूस जाकर खेल सकेगी बेटी, बोली- थैंक्स तहलका, मेडल लाकर दिखाऊंगी
Next articleजौनपुर : दूषित जलापूर्ति से लोगों में व्याप्त है खासा आक्रोश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏