जौनपुर : शहादत के छह वर्षो बाद भी प्रतिनिधियों द्वारा किए गए वादे अधूरे…

जौनपुर : शहादत के छह वर्षो बाद भी प्रतिनिधियों द्वारा किए गए वादे अधूरे…

# शहादत की हो रही उपेक्षा को लेकर सांसद से मिल परिजनों ने सौंपा ज्ञापन

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
               शहीद संजय सिंह के नाम पर उनके परिजनों से किए गए वादे को सरकार पूरा करना भूल गई तो शहीद की पत्नी और उनके परिजनों ने उसे पूरा कराने का ठान लिया है। शहीद की पत्नी नीतू सिंह ने अपने पैसे से शहीद संजय सिंह की मूर्ति बनवाई है। अब उसे स्थापित करने की तैयारी है। इसके अलावा स्वयं की 3 बिस्वा जमीन पर शहीद उद्यान भी बनवाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

बुधवार को शहीद के पिता श्याम नारायण सिंह केराकत से 90 किलोमीटर दूर मछलीशहर लोकसभा सांसद वीपी सरोज से उनके आवास पर जाकर मिले और उनसे सरकारी अनुदान पर उद्यान विकसित कराने की मांग की। शहीद के पिता ने सांसद से कहा कि उनके गांव के ग्राम प्रधान ने उनके घर के नाम पर 15 मीटर लंबा इंटरलॉकिंग खड़ंजा कहीं और लगा दिया है। उन्होंने जांच कराकर खड़ंजा शहीद के घर की ओर लगवाने की मांग की। इस मौके पर शहीद के पिता श्याम नारायण सिंह के साथ सुधीर कुमार सिंह, राजीव सिंह और विनोद कुमार थे। सांसद ने डीएम व बीडीओ को पत्र लिखकर वादा पूरा कराने के लिए कहा। साथ ही स्वयं मुख्यमंत्री से मिलकर इस बारे में बात करने का आश्वासन दिया है।

उल्लेखनीय है कि केराकत ब्लाक क्षेत्र के भौरा गांव निवासी संजय सिंह सीआरपीएफ में थे। 6 साल पहले जम्मू कश्मीर में ड्यूटी के दौरान पंपोर में आतंकवादी हमले में शहीद हो गए। तब प्रदेश सरकार ने शहीद के नाम पर उनके गांव के बाहर स्मृति द्वार बनवाने, मूर्ति स्थापित करने और गांव में उनके नाम का उद्यान बनवाने का वादा किया था। लेकिन कुछ ही कार्यों को छोड़कर अन्य कोई कार्य नहीं किया।जिसको लेकर तब से लेकर आज तक तहसील से लेकर जिले तक का चक्कर काटने को शहीद परिवार मजबूर है।
Previous articleजौनपुर : जान से मारने की धमकी मिलने पर प्रधान ने लगाई डीएम से लगाई न्याय की गुहार
Next articleशिव सनातन ट्रस्ट व आयुष मंदिरम् के तत्वाधान में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏