21.7 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

आजमगढ़ : नहीं मिला स्ट्रेचर… मरीज को गोद में ले गए तीमारदार, वीडियो वायरल 

आजमगढ़ : नहीं मिला स्ट्रेचर… मरीज को गोद में ले गए तीमारदार, वीडियो वायरल 

आजमगढ़।
तहलका 24×7
            सरकार भले ही सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का दावा करती हो, लेकिन वास्तव में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था हवा-हवाई ही साबित हो रही है। जिला अस्पताल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्ट्रेचर न मिलने पर एक तीमारदार अपनी मरीज को गोद में ही लेकर अस्पताल में डॉक्टर को दिखाने के लिए भटक रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियों जिला अस्पताल के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल को खोल रहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। रानी की सराय थाना क्षेत्र के ऊंची गोदाम निवासिनी मैना देवी के पैर में कुछ दिक्कत थी। उसका पुत्र व पति उसे लेकर जिला अस्पताल आए थे। साधन से वे जिला अस्पताल के गेट तक तो पहुंच गए, लेकिन गेट से मरीज को डॉक्टर के पास ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं उपलब्ध हो सका। जिसके चलते मरीज मैना देवी का पुत्र उसे गोद में उठा कर डॉक्टर के पास ले गया। जबकि शासन का सख्त निर्देश है कि अस्पताल आने वाले प्रत्येक मरीज को स्ट्रेचर की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। गेट के पास ही अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए स्ट्रेचर की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश है। इसके बाद भी अस्पताल इलाज के लिए पहुंची मैना देवी को स्ट्रेचर न उपलब्ध होना अस्पताल के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के दावे की पोल खोल रहा है।
इस संदर्भ में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आईएन तिवारी ने कहा कि जिला अस्पताल में स्ट्रेचर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। मैने कई बार स्वयं इस व्यवस्था को चेक किया है और इमरजेंसी के पास स्ट्रेचर रखवाने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी मरीज को स्ट्रेचर न मिलने पर गोद मे ले जाने की जो वीडियो सामने आयी है, उसकी जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37178532
Total Visitors
586
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This