25.6 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

किसी भी दशा में नहीं होने देंगे फर्जी वोटिंग : डीआईजी 

किसी भी दशा में नहीं होने देंगे फर्जी वोटिंग : डीआईजी 

जौनपुर।  
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
            डीआईजी डॉ. ओपी सिंह ने लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और जिले के अधिकारियों संग कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। डीआईजी ने पार्टी प्रतिनिधियों और अधिकारियों को उनके दायित्वो के सम्बंध में जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि मतदान जैसे कार्य को निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण संपन्न कराना हम सभी का दायित्व है। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं। अधिकारियों को निर्देशित किया कि कहीं भी आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होना पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही करें।
पार्टी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि रैली, जुलूस आदि आयोजनों के लिए निर्धारित समय से पूर्व आवेदन करें, जिससे उसकी अनुमति समय से दी जा सके। कहा किसी भी दशा में फर्जी वोटिंग नहीं होंने देंगे। सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान तिथि के दिन घर से निकलें और लोकतंत्र के उत्सव में हिस्सा लेते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के प्रतिनिधि अपने कार्यकर्ताओं को आचार संहिता और चुनाव आयोग के निर्देशों के विषय में बताएं। कोई भी निर्वाचन संबंधित कार्य बिना अनुमति के नहीं किया जाए, जिससे इस दौरान कोई व्यवधान उत्पन्न हो।उन्होंने सभी से अपेक्षा की कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें। जिससे मतदान प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ सके।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राम अक्षयवर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार, शैलेंद्र सिंह समेत समस्त सभी उप जिलाधिकारी, अधिकारी और राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37176999
Total Visitors
540
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This