22.8 C
Delhi
Wednesday, May 1, 2024

गाजीपुर : वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

गाजीपुर : वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

# बड़ौदा यूपी बैंक नाबार्ड उद्यान विभाग के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित  

खानपुर।
अंकित मिश्रा 
तहलका 24×7 
            क्षेत्र के सिधौना शिवमन्दिर के प्रांगण में बड़ौदा यूपी बैंक नाबार्ड उद्यान विभाग और फूड प्रोसेसिंग के संयुक्त तत्वाधान में वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बड़ौदा यूपी बैंक के जनरल महाप्रबंधक हलधर, आरएम प्रभाकर झपट सिंह, शाखा प्रबंधक प्रेम प्रकाश सिंह फूड प्रोसेसिंग उद्यान विभाग से चंद्रदेव यादव ने भाग लिया।
महाप्रबंधक ने ग्राम प्रधानों, जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए किसानों की आय दोगुनी करने, डेयरी उद्योग के विस्तार उत्पाद के लिए बैंक ऋण के साथ मिलने वाले अनुदान किसान क्रेडिट कार्ड के समयवद्व सीमा पर ब्याज दरों में कटौती, बकरी पालन, शिक्षा ऋण, फसली बीमा, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा संपत्ति में निवेश करने शिक्षा को वित्त पोषित करने खर्चों के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने और भिन्न-भिन्न संस्थाओं द्वारा ऋण की सुविधा के नाम पर आम जनता किसानों को ठगे जाने क्रेडिट स्कोर इंटरनेट बैंकिंग मोबाइल बैंकिंग आदि सभी के बारे में और शासन द्वारा आप सभी को दी जाने वाली सुविधाएं आप के विकास से संबंधित सभी पर विस्तृत प्रकाश डाला। सभी से बैंकों में हो रहे साइबर क्राइम आदि से सतर्कता के लिए संपूर्ण जानकारी दी। फूड प्रोसेसिंग उद्यान विभाग की तरफ से चंद्रदेव यादव ने व्यवसायिक ऋण खाद्य सुरक्षा फल उत्पादन  उसके बिक्री पर शासन द्वारा 35% सब्सिडी दिए जाने सभी व्यवसाय के दोनों पर अलग-अलग सब्सिडी के बारे में सभी को अवगत कराया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37167531
Total Visitors
310
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मंगलवार को एक सेट में किया नामांकन, बुधवार को लाव-लश्कर के साथ करेंगे नामांकन 

मंगलवार को एक सेट में किया नामांकन, बुधवार को लाव-लश्कर के साथ करेंगे नामांकन  जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7         ...

More Articles Like This