27.8 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

गौरवमयी ! मैरी कॉम को प्रशिक्षण दे रहे बनारस रेल कारखाना के छोटे लाल जाएंगे टोक्यो ओलंपिक, बतौर कोच करेंगे शिरकत

गौरवमयी ! मैरी कॉम को प्रशिक्षण दे रहे बनारस रेल कारखाना के छोटे लाल जाएंगे टोक्यो ओलंपिक

# पहली बार किसी ओलंपिक में बतौर कोच करेंगे शिरकत 

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                  दुनिया की दिग्गज मुक्केबाजों में शुमार एमसी मैरी कॉम को दक्ष करने वाले बनारस रेल कारखाना (बरेका) के छोटे लाल भी टोक्यो ओलंपिक में बतौर कोच शिरकत करेंगे। वो पिछले कई साल से महिला मुक्केबाज मैरी कॉम को टोक्यो ओलंपिक के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं। इटली में मौजूद छोटे लाल ने शुक्रवार को फोन पर बताया कि उनका भी ओलंपिक में बतौर कोच चयन हुआ है वो शनिवार को इटली से टोक्यो के लिए रवाना होंगे।
मेरी कॉम के अलावा सिमरन जीत कौर, पूजा रानी और लवलीन का प्रशिक्षण दे चुके छोटे लाल पहली बार किसी ओलंपिक में बतौर कोच हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि 2011 में पुणे की एक स्पोर्ट्स कंपनी में मुक्केबाजी कॅरियर की शुरुआत की। इस दौरान एनआईएस में टॉप किया।  2005 से वो सेना में सूबेदार हैं। बताया कि 2015 में मुझे इंडियन महिला मुक्केबाज टीम के प्रशिक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

# ये हैं उपलब्धियां

मैरीकॉम को 2017 के एशियन चैंपियनशिप में, 2018 के विश्व चैंपियनशिप और 2018 के कामनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक दिलाने वाले छोटेलाल यादव के नाम भी कई पदक हैं। इसमें 2004 में वियतनाम में हुए जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, गोवा में 2006 में चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, 2007 में सीनियर में रजत पदक, 2009 में विश्व सेना चैंपियनशिप में रजत और 2009 में ट्रेनिंग कम चैंपियनशिप में रजत पदक शामिल हैं। 

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37128069
Total Visitors
606
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This