33.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

जौनपुर : एक ही मामले में दो बार पीड़ित का 151 में चालान

जौनपुर : एक ही मामले में दो बार पीड़ित का 151 में चालान

# केराकत पुलिस की कार्यशैली बनी क्षेत्र में चर्चा का विषय

# मामले में ट्वीट के बाद उच्चाधिकारियों ने लिया संज्ञान, मचा हड़कंप

केराकत।
विनोद कुमार 
तहलका 24×7 
              कोतवाली पुलिस द्वारा एक ही मामले में दो बार 151 में चालान भेजने का मामला प्रकाश में आया है। खास बात यह कि केवल 20 मिनट के भीतर यह किया गया। हालांकि कोतवाली पुलिस की दलील है कि आरोपी दोबारा झगड़ने लगे तो उन्हें फिर 151 में चालान करना पड़ा।
केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के थानागद्दी में रविवार को एक पक्ष का एक मनबढ़ लड़का पुलिस चौकी के मुख्य गेट के सामने दूसरे पक्ष के एक लड़के की पिटाई करने लगा। पिट रहा लड़का खुद को बचाने के लिए ज़ब पुलिस चौकी के भीतर भागा तो मनबढ़ ने उसकी चौकी के भीतर भी पिटाई की। चौकी के भीतर हो रही मारपीट को देखने के लिए बाहर भीड़ जुट गई। खुद की गरिमा बचाने के लिए स्थानीय पुलिस ने दोनों पक्षों के आधा दर्जन को हिरासत में ले लिया। थानागद्दी पुलिस ने सभी को कोतवाली उठा ले गई और 151 में चालान भिजवा दिया।
इधर किसी ने पुलिस चौकी के भीतर हुई मारपीट के मामले को पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को ट्विट कर दिया। ऊपर से फ़ोन आते ही कोतवाल संजय वर्मा भन्ना गए और चौकी प्रभारी को लचर शैली के लिए फटकार लगाई और आरोपियों को दोबारा पकड़ने का निर्देश दिया। दूसरी ओर आरोपी अपनी जमानत कराकर घर लौटने की फिराक में थे तभी पुलिस ने उन्हें दोबारा हिरासत में लेकर थाने के हवालात में बंद कर दिया। रात भर हिरासत में रखने के बाद सोमवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को दोबारा 151 में चालान भेज दिया। एक ही मामले में दो बार 151 में चालान भेजने के मामले की खूब चर्चा हो रही है। इस बारे में पूछे जाने पर कोतवाल संजय वर्मा ने बताया कि पहली बार जमानत कराने के बाद दोनों पक्ष फिर आपस में झगड़ने लगे थे जिसके कारण उन्हें दोबारा हिरासत में लेकर चालान करना पड़ा।
बता दे कि क्रिकेट खेलने के दौरान बम्मावन गांव के रूपक मिश्रा और अमन सिंह ने उदयचंद पुर गांव के योगेश, मंगेश और बृजेश की पिटाई कर दी थी। रविवार को योगेश, मंगेश और बृजेश इसकी शिकायत लेकर थानागद्दी पुलिस चौकी पर गए थे। उसी समय रूपक और अमन सिंह भी वहां पहुंच गए। रूपक और अमन को देख योगेश, मंगेश और बृजेश ने अपना आपा खो दिया और पुलिस चौकी के मुख्य गेट पर ही उसकी पिटाई शुरू कर दी। खुद को बचाने के लिए रूपक और अमन चौकी के भीतर भाग कर गए तो योगेश मंगेश आदि ने चौकी के भीतर पहुंच कर दोनों को पीटने लगे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37214397
Total Visitors
999
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This