25.6 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

जौनपुर : कायाकल्प योजना में लापरवाही बरतने पर सेक्रेटरी निलम्बित

जौनपुर : कायाकल्प योजना में लापरवाही बरतने पर सेक्रेटरी निलम्बित

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
 तहलका 24×7
                  सीडीओ ने परिषदीय स्कूलों में अवस्थापना सुविधा मुहैया कराने के लिए संचालित कायाकल्प योजना की समीक्षा बैठक रविवार को सोंधी ब्लॉक में की। काम में लापरवाही बरतने की शिकायत पर ताखा पूरब, छबवां समेत आधा दर्जन गांवों की जिम्मेदारी देख रहे ग्राम पंचायत अधिकारी लक्ष्मीचंद को निलंबित कर दिया गया। कई स्कूलों में सुविधा में कमी की शिकायत पर सीडीओ ने जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

ग्राम पंचायतों को आवंटित धनराशि से परिषदीय स्कूलों को अवस्थापना सुविधा से लैस करने के लिए कायाकल्प योजना संचालित की जा रही है। सोंधी ब्लॉक के कुछ गांवों में योजना की खराब ग्रेडिंग व कार्य में लापरवाही की शिकायत पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। पंचायत सचिव व प्रधानाध्यकों के साथ हुई समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल को कई शिकायतें मिली। कुछ स्कूलों में दिव्यांग शौचालय न बनने की शिकायत पर संबधित सचिवों को कड़ी फटकार लगाई।

शाहापुर में प्रधान का सहयोग न मिलने की शिकायत पर प्रधान से रिकवरी का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप प्राथमिकता के आधार पर काम कराया जाए। सुडीओ ने सख्त लहजे में कहा कि काम में लापरवाही करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही होगी। बैठक में डीपीआरओ संतोष कुमार, बीडीओ अनुराग राय, बीईओ राजीव कुमार यादव, एडीओ पंचायत रामकृष्ण यादव समेत सभी पंचायत सचिव व प्रधानाध्यापक मौजूद रहे।
Feb 07, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37176860
Total Visitors
532
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This